Suchana Seth: चार साल के बेटे की हत्या मामले में मां सूचना सेठ के खिलाफ 642 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल, पढ़िए

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 3, 2024 01:24 PM2024-04-03T13:24:33+5:302024-04-03T13:25:27+5:30

Suchana Seth: गोवा पुलिस ने कैंडोलिम के एक अपार्टमेंट में अपने चार साल के बेटे की हत्या की आरोपी एवं एक स्टार्टअप की सीईओ सूचना सेठ के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है। 

Suchana Seth for son's murder 642-page chargesheet filed against mother murder case four-year-old son read Goa Police  | Suchana Seth: चार साल के बेटे की हत्या मामले में मां सूचना सेठ के खिलाफ 642 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल, पढ़िए

file photo

Highlightsसेठ अपने बच्चे की हत्या करने के बाद छह जनवरी की रात को गोवा छोड़कर चली गई थी।सात जनवरी की रात को कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया था।कैलंगुट पुलिस ने इस सप्ताह सूचना सेठ के खिलाफ 642 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया है।

Suchana Seth: स्टार्टअप की सीईओ सूचना सेठ ने अपने 4 साल के बेटे की हत्या कर दी थी। जनवरी में गोवा के एक होटल में मार डाला था। गोवा पुलिस ने कैंडोलिम के एक अपार्टमेंट में अपने चार साल के बेटे की हत्या की आरोपी एवं एक स्टार्टअप की सीईओ सूचना सेठ के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है। सेठ (39) को सात जनवरी की रात को कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया था, जब वह कथित तौर पर अपने बेटे के शव को बैग में डालकर टैक्सी से यात्रा कर रही थी। आरोप है सेठ अपने बच्चे की हत्या करने के बाद छह जनवरी की रात को गोवा छोड़कर चली गई थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कैलंगुट पुलिस ने इस सप्ताह सूचना सेठ के खिलाफ 642 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया है। आरोपपत्र में उल्लेख किया गया है कि बच्चे की मौत सदमे और गला घोंटने के कारण हुई। मौत "गला घोंटने" के कारण "सदमे और श्वसन श्वासावरोध" के कारण हुई थी और शरीर में कोई "सामान्य जहर" नहीं पाया गया था।

आरोपपत्र में यह भी कहा गया है कि "यह मानने के कारण हैं कि आरोपी की दिमाग तेज़ है और वह जांच को गुमराह करने में सक्षम है।" पणजी में बाल न्यायालय में गोवा पुलिस द्वारा दायर 642 पन्नों की चार्जशीट में पुलिस ने 59 गवाहों से पूछताछ की है। बेंगलुरु स्थित एक टेक कंसल्टेंसी की सीईओ सुचाना पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), 201 (अपराध के सबूतों को गायब करना या स्क्रीन अपराधी को गलत जानकारी देना) और गोवा चिल्ड्रन की धारा 8 के तहत आरोप लगाया गया है।

सूचना और उनके बेटे ने 6 जनवरी की रात को उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में होटल सोल बनयान ग्रांडे में प्रवेश किया था। 10 जनवरी तक के लिए कमरा बुक किया था। 7 जनवरी की रात को होटल के कर्मचारियों को सूचित करके अपनी यात्रा कम कर दी कि वह बेंगलुरु में "जरूरी काम" के कारण चेक-आउट करना चाहती है।

Web Title: Suchana Seth for son's murder 642-page chargesheet filed against mother murder case four-year-old son read Goa Police 

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे