बीएचयू के मेस में खाने को लेकर छात्र गुटों में भिड़ंत, 10 छात्र हिरासत में

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 13, 2018 03:01 AM2018-09-13T03:01:41+5:302018-09-13T08:02:12+5:30

अय्यर छात्रावास के छात्रों का आरोप था कि बिड़ला हॉस्टल के छात्र हमेशा अय्यर हॉस्टल के मेस में जबरन खाना खाने जाते हैं। परिसर में तोड़फोड़ और मारपीट के आरोप में 10 छात्रों को हिरासत में लिया गया है।

students detained students clash in khar in bhu mess | बीएचयू के मेस में खाने को लेकर छात्र गुटों में भिड़ंत, 10 छात्र हिरासत में

फाइल फोटो

वाराणसी,13 सितम्बर : काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में बुधवार की सुबह बिड़ला और अय्यर छात्रावास के छात्रों में मेस के खाने को लेकर हुए विवाद को लेकर दस छात्रों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

अय्यर छात्रावास के छात्रों का आरोप था कि बिड़ला हॉस्टल के छात्र हमेशा अय्यर हॉस्टल के मेस में जबरन खाना खाने जाते हैं। परिसर में तोड़फोड़ और मारपीट के आरोप में 10 छात्रों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि बिड़ला हॉस्टल के एक समूह के छात्र कुछ अन्य बाहरी लोगों के साथ अय्यर हॉस्टल में खाना खाने पहुंचे थे, जिसका विरोध अय्यर हॉस्टल के छात्रों ने किया। 

इसी बात पर सुबह विवाद बढ़ गया और छात्र आपस में मारपीट करने लगे। इस घटना से आक्रोशित छात्र विरोध प्रदर्शन करने लगे और सड़क पर खड़ी गाड़ियों में तोड़ फोड़ की। इसी बीच कुछ छात्र धरने पर बैठ गए। बवाल की सूचना मिलते ही मौके पर बीएचयू की चीफ प्राक्टर और एसपी सिटी पहुंचे।

अधिकारियों ने छात्रों को समझा बुझाकर धरना ख़त्म कराने की पुरजोर कोशिश की लेकिन छात्र नहीं माने। छात्रों ने मांगे पूरी होने तक धरना जारी रहने की चेतावनी दी। सुरक्षा के मद्देनजर हॉस्टल के आस पास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। इस दौरान बिड़ला हॉस्टल के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों पर दोपहर दो बजे के करीब उपद्रवी छात्रों ने पथराव कर दिया। एकाएक पथराव के कारण हॉस्टल के बाहर तैनात पुलिसकर्मी इधर-उधर भागने लगे। मामले की सूचना पाकर एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन उपद्रवी छात्र हॉस्टल की छत पर से लगातार पथराव कर रहे थे। 

स्थिति को देखते हुए मौके पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलाई गई है। स्थिति को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। उन्होंने बताया कि इस घटना में शामिल 10 छात्रों को हिरासत में लिया गया। बीएचयू की प्रॉक्टर प्रो. रायना सिंह ने कहा की घायल छात्रों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। प्रॉक्टोरियल बोर्ड के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है और तोड़फोड़ में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा। 

Web Title: students detained students clash in khar in bhu mess

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे