Sonali Phogat Death: सोनाली फोगाट के नोएडा वाले फ्लैट पर पहुंची गोवा पुलिस, ढाई घंटे तलाशी, जानें सबकुछ

By शिवेंद्र राय | Published: September 6, 2022 10:34 AM2022-09-06T10:34:35+5:302022-09-06T15:12:10+5:30

Sonali Phogat Death: गोवा पुलिस हरियाणा के गुरुग्राम भी पहुंची थी और वहां भी भाजपा नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट के फ्लैट  की तलाशी ली थी।

Sonali Phogat Death Goa Police reach Noida flat searched two and a half hours gurugram haryana bjp  | Sonali Phogat Death: सोनाली फोगाट के नोएडा वाले फ्लैट पर पहुंची गोवा पुलिस, ढाई घंटे तलाशी, जानें सबकुछ

मकान का किराया सोनाली को दिया जाता था या उनके पीए सुधीर सांगवान को।

Highlightsनोएडा के सेक्टर 52 स्थित अरावली अपार्टमेंट में सोनाली फोगाट का एक फ्लैट है।सोनाली के नोएडा वाले जिस फ्लैट पर गोवा पुलिस पहुंची थी वहां सिर्फ 2 किरायेदार रहते हैं।मकान का किराया सोनाली को दिया जाता था या उनके पीए सुधीर सांगवान को।

नोएडाः भाजपा नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत की गुत्थी सुलझाने में जुटी गोवा पुलिस ने पिछले कई दिनों से दिल्ली एनसीआर में डेरा डाला हुआ है। सोनाली फोगा़ट से जुड़ी हर चीज का ब्योरा जुटाने में जुटी गोवा पुलिस 5 सितमबर की रात 8 बजे नोएडा पहुंची।

दरअसल नोएडा के सेक्टर 52 स्थित अरावली अपार्टमेंट में सोनाली फोगाट का एक फ्लैट है। सोनली की मौत के सबूत जुटाने में लगी गोवा पुलिस ने नोएडा के फ्लैट पर पहुंच कर लगभग ढाई घंटे तलाशी ली। सोनाली के नोएडा वाले जिस फ्लैट पर गोवा पुलिस पहुंची थी वहां सिर्फ 2 किरायेदार रहते हैं।

गोवा पुलिस ने किरायदारों और आस-पड़ोस के लोगों से पूछताछ की और ये पता लगाने की कोशिश की कि आखिर ये कराएदार रेंट किसको देते थे। दरअसल पुलिस ये जानना चाहती है कि मकान का किराया सोनाली को दिया जाता था या उनके पीए सुधीर सांगवान को। इससे पहले गोवा पुलिस हरियाणा के गुरुग्राम भी पहुंची थी और वहां भी सोनाली के फ्लैट  की तलाशी ली थी।

गुरुग्राम के जिस फ्लैट में गोवा पुलिस ने तलाशी ली ये वही फ्लैट है जिसे सुधीर सांगवान ने सोनाली को अपनी पत्नी बताकर किराए पर लिया था। इस फ्लैट से पुलिस को कुछ बेहद अहम दस्तावेज, एक पासपोर्ट, करीब 16000 रूपये नकद और गहने मिले। इस फ्लैट के बेसमेंट में एक सफेद रंग टाटा सफारी खड़ी थी जो सोनाली फोगाट की है थी।

गोवा पुलिस ने इस टाटा सफारी की भी तलाशी ली थी।नोएडा में सोनाली के फ्लैट की तलाशी के बाद गोवा पुलिस गुरुग्राम वापस लौट गई। सोनाली फोगाट की मौत को लगभग दो हफ्ते हो चुके हैं और अब तक इस बेहद हाईप्रोफाइल केस के रहस्यों से पर्दा नहीं उठा है।

चलिए अब आपको  बताते हैं कि सोनाली फोगाट मर्डर केस में अब तक क्या-क्या हुआ है...

सोनाली फोगाट 22 अगस्त को गोवा गई थीं और अंजुना के एक होटल में ठहरी थीं

...23 अगस्त को सोनाली की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई

..इस केस की सबसे अहम कड़ी दो शख्स हैं

..सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और उसका दोस्त सुखविंदर

..ये दोनों सोनाली के साथ ही गोवा गए थे

..शुरू में ये मामला कुदरती मौत का लगा

..लेकिन जब  पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सोनाली के शरीर में चोट के निशान मिले तब कहानी उलझ गई

..इसी बीच सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने गोवा पुलिस को दी अपनी तहरीर में कहा कि सोनाली के पीए सुधीर ने तीन साल पहले सोनाली के साथ रेप किया था और उसको पूरी तरह से कंट्रोल करता था

..सोनाली के भाई ने ये आरोप भी लगाया कि उनकी बहन की हत्या की गई है ताकि उसकी पूरी संपत्ति हड़पी जा सके

..परिवार की शिकायत के बाद गोवा पुलिस ने हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया।

गोवा पुलिस की जांच में ये साफ हो चुका है कि सोनाली को पूरी योजना बनाकर गुरुग्राम से गोवा ले जाया गया था। सोनाली के पीए सुधीर सांगवान ने ये बात कबूली है कि गोवा में सोनाली का कोई शूट नहीं था। कोई शूटिंग न होने के बाद भी सोनाली का गोवा जाना और उनके साथ हादसा होना।

इन घटनाओं से सोनाली फोगाट के भाई के आरोपों को मजबूती मिलती है। सोनाली के परिवार का आरोप है कि संपत्ति हड़पने के लिए सुधीर और उसके दोस्त ने ही सोनली की हत्या की है। इसलिए पुलिस सोनाली फोगाट की संपत्तियों का ब्यौरा भी जुटा रही है। बताया जा रहा है कि सोनाली के पास 100 करोड़ रूपये से ज्यादा की संपत्ति थी।

सोनाली के पास 13 एकड़ जमीन और 6 एकड़ का एक फॉर्म हाउस है। हरियाणा के सिरसा रोड और राजगढ़ बाईपास के बीच एक गांव ढंढूर में जमीनें हैं जिनकी कीमत 7 से 8 करोड़ प्रति एकड़ है...साथ ही हरियाणा के संतनगर में तीन करोड़ का घर और दुकानें और  नोएडा और गुरुग्राम में फ्लैट होने की बातें भी सामने आई हैं।

गोवा पुलिस नोएडा और गुरुग्राम के  फ्लैट की तलाशी भी ले चुकी है। बीते 27 सोनाली फोगाट का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया था.. वीडियो में उनके पैर लड़खड़ा रहे थे और पीए सुधीर सांगवान उन्हें संभाल रहा था..बाद में खुलासा हुआ कि ड्रग्स देने के बाद सोनाली को करीब दो घंटे शौचालय में बंद रखा गया था।

इस मामले में गोवा पुलिस अब तक सुधीर सांगवान और सुखविंदर सहित  पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है..सुधीर सांगवान ने गोवा पुलिस के रिमांड के दौरान खुलासा किया कि वह सोनाली  के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहा था।सोनाली फोगाट मर्डर केस में 30 अगस्त को गोवा पुलिस ने केस हिस्ट्री हरियाणा सरकार को भेजी और अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी दी।

सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से अपील कर चुकी हैं कि  गोवा पुलिस से मामले की जांच सीबीआई को हैंडओवर की जाए। हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ भी इस मामले में सीबीआई से मामले की जांच की बात कह चुके हैं।

फिलहाल जांच गावा पुलिस की ओर से ही की जा रही है। लेकिन गोवा सरकार साफ कर चुकी है कि अगर जरूरत पड़ी तो जांच सीबीआई को सौंप दी जाएगी।फिलहाल सोनाली के परिवार की सिर्फ एक ही मांग है कि इस मामले का जल्द से जल्द पर्दाफाश किया जाए और दोषियों को सजा दी जाए।

Web Title: Sonali Phogat Death Goa Police reach Noida flat searched two and a half hours gurugram haryana bjp 

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे