राजस्थान: दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग से परेशान युवती ने दी जान, पत्नी और दो बच्चों को जहर दिया, फांसी लगाकर आत्महत्या की

By धीरेंद्र जैन | Published: August 18, 2020 09:09 PM2020-08-18T21:09:05+5:302020-08-18T21:09:05+5:30

पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया युवती का शव जिस अवस्था में मिला उसे देखकर लगता है कि उसने कोई जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी की है। खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर होगा।

Rajasthan Troubled rape blackmail woman gave life wife and two children poison committed suicide by hanging herself | राजस्थान: दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग से परेशान युवती ने दी जान, पत्नी और दो बच्चों को जहर दिया, फांसी लगाकर आत्महत्या की

परेशान एक युवती द्वारा जहर खाकर आत्महत्या किये जाने का मामला सामने आया है।

Highlightsसूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।बदनामी की वजह से परेशान होकर जहरीला पदार्थ सेवन कर आत्महत्या कर ली। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर वे सब युवती का देहशोषण कर रहे थे।

जयपुरःराजस्थान के जोधपुर जिले में मतोड में दुष्कर्म और ब्लैक मेलिंग से परेशान एक युवती द्वारा जहर खाकर आत्महत्या किये जाने का मामला सामने आया है।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया युवती का शव जिस अवस्था में मिला उसे देखकर लगता है कि उसने कोई जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी की है। खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर होगा।

जानकारी के अनुसार मृतका लोहावट की रहने वाली थी और आरोप है कि श्याम विश्नोई नामक युवक ने अपने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर युवती से दुष्कर्म कर उसके अश्लील फोटो और वीडियो बना लिये थे और फिर इन्हें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर वे सब युवती का देहशोषण कर रहे थे। लगातार हो रही ब्लैक मेलिंग से परेशान युवती ने अपनी और अपने परिवार की बदनामी की वजह से परेशान होकर जहरीला पदार्थ सेवन कर आत्महत्या कर ली। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

पत्नी और बच्चों को जहरीला पदार्थ खिलाया, खुद आत्महत्या की

राजस्थान के करौली जिले के नादौती थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी पत्नी और दो बच्चों को जहर दे दिया और बाद में खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि घटना नादौती थाना क्षेत्र के कूंजेला गांव की है। करौली पुलिस अधीक्षक मृदुल कछावा ने बताया कि प्रथम दृष्टया व्यक्ति ने अपनी पत्नी और दोनों बच्चों को जहर देने के बाद खुद फांसी लगाकर कथित आत्महत्या की है।

पुलिस ने बताया कि महेन्द्र महावर (27) ने अपनी पत्नी सपना (26), पुत्री अंकिता (2) और पुत्र कन्हैया (4) को जहरीला पदार्थ खिलाने के बाद खुद भी आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि शवों की स्थिति को देखते हुए घटना चार-पांच दिन पहले की प्रतीत हो रही है। शवों में से बदबू आ रही थी।

पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मंगलवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिये गये। इस संबंध में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि मृतक के भाई लखन की ओर से दी गई शिकायत में बताया गया है कि उन्हें किसी पर शक नहीं है।

महाराष्ट्र: पति और दो बच्चों की हत्या करने के बाद डॉक्टर ने की आत्महत्या

महाराष्ट्र के नागपुर शहर में मंगलवार को कथित तौर पर अपने पति और दो नाबालिग बच्चों की हत्या के बाद 41 वर्षीय एक डॉक्टर ने आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार, कोराडी इलाके के ओम नगर स्थित अपने घर में डॉ सुषमा राणे,इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रोफेसर उनके पति धीरज (42), उनके 11 और पांच साल के दो बच्चे मृत पाए गए। कोराडी पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि धीरज और बच्चों के शव मुख्य शयनकक्ष के बिस्तर पर पाये गये, जबकि डॉक्टर का शव छत के पंखे से लटका मिला।

अधिकारी ने कहा कि साथ में रहने वाली मृतक की 60 वर्षीय बूढ़ी चाची ने कमरे का दरवाजा खटखटाया और उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने कहा कि पुलिस ने घटनास्थल से दो सिरिंज और एक सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें सुषमा ने कथित रूप से कहा है कि उसने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि वह खुश नहीं थी।

अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि सुषमा ने अपने पति और बच्चों को बेहोश करने के लिए खाने में कुछ मिलाकर दिया था और उसके बाद उसने अपने बच्चों और पति को अज्ञात दवा खिला दी। उन्होंने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और इस संबंध में भादसं के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Web Title: Rajasthan Troubled rape blackmail woman gave life wife and two children poison committed suicide by hanging herself

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे