राजस्थानः कोटा में दिनदहाडे़ युवक को घर के बाहर चाकूओं से गोदकर हत्या

By धीरेंद्र जैन | Published: October 13, 2020 10:04 PM2020-10-13T22:04:43+5:302020-10-13T22:04:43+5:30

घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और हत्यारों की तलाश शुरू कर दी गई है। जानकारी अनुसार, मृतक चतर गुर्जर कोटा शहर के आहूजा नगर अनंतपुरा का निवासी था।

Rajasthan Kota murder case killed young man knife outside house | राजस्थानः कोटा में दिनदहाडे़ युवक को घर के बाहर चाकूओं से गोदकर हत्या

हत्या के कारणों का अभी तक पूरी तरह से खुलासा नहीं हो पाया है।

Highlightsबदमाशों ने दिनदहाड़े एक युवक उसके घर से बाहर घसीटकर चाकुओं से गोदकर हत्या करने का मामला सामने आया है।दिनदहाड़े घर के बाहर हुई युवक की हत्या की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।पुलिस द्वारा आरोपियों को पकड़ने के लिए शहर में जगह-जगह नाकेबंदी करवाई गई है।

जयपुरः राजस्थान के कोटा जिले के अनंतपुरा क्षेत्र में मंगलवार को बाइक पर सवार होकर आए कुछ बदमाशों ने दिनदहाड़े एक युवक उसके घर से बाहर घसीटकर चाकुओं से गोदकर हत्या करने का मामला सामने आया है।

घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को  पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और हत्यारों की तलाश शुरू कर दी गई है। जानकारी अनुसार, मृतक चतर गुर्जर कोटा शहर के आहूजा नगर अनंतपुरा का निवासी था।

बाइक पर सवार होकर आए कुछ बदमाशों ने चतर गुर्जर के घर पर धावा बोल दिया और उसे घसीटकर घर से बाहर लाकर उस पर चाकुओं से ताबड़तोड वार करने शुरू कर दिये। हमले में चतर गुर्जर की मौके पर ही मौत हो गई। इससे पहले की कोई कुछ समझ पाता हत्यारे बदमाश मौके से फरार हो गए। दिनदहाड़े घर के बाहर हुई युवक की हत्या की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

पुलिस द्वारा आरोपियों को पकड़ने के लिए शहर में जगह-जगह नाकेबंदी करवाई गई है। साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से भी आरोपियों की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं। हत्या के कारणों का अभी तक पूरी तरह से खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन इसके पीछे आपसी रंजिश होने की बात कही जा रही है।

उदयपुर में वृद्ध को बंधक बनाकर करोड़ की लूट

राजस्थान के उदयपुर जिले के कानोड़ में सोमवार देर रात लुटेरे लूट की एक बड़ी वारदात को अंजाम देकर एक वृद्ध के घर से लगभग 2 करोड़ के माल पर हाथ साफ कर गये। लूट की जानकारी पुलिस का मंगलवार की सुबह मिली।जानकारी के अनुसार जिले के कानोड़ में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने रहने वाले सोहन कोठारी के घर में  चार लुटेरों ने लूट की वारदात को अंजा दिया।

लूट के शिकार सोहन लाल कोठारी घर में अकेले रहते हैं और उनकी पत्नी का 5 माह पूर्व निधन हो चुका है। बीती रात कुछ बदमाश पीछे के रास्ते से उनके घर में दाखिल हुए और वृद्ध कोठारी को बंधक बनाकर लगभग डेढ़ घंटे तक घर में लूटपाट करते रहे। इस दौरान लुटेरे घर में रखे 16 लाख रुपए नकद, 1.4 किलो सोने और 125 किलो चांदी के जेवर और बर्तन लूटकर फरार हो गए। लूट के सामान की कीमत 2 करोड़ बताई जा रही है।  

लूट के शिकार सोहनलाल के परिवारजनों ने बताया कि सोहन लाल जान-पहचान वालों के साथ लेन-देन का काम करते हैं। जिसकी जमानत के तौर पर सामान और नकद घर में रखा हुआ था, उसी पर लुटेरे हाथ साफ कर गये। पीड़ित सोहन कोठारी ने बताया कि लुटेरों ने मेरे हाथ, मुंह और पैर बांध दिए। वे लगभग डेढ़ घंटे लूटपाट करते रहे। मैं बेहोश हो गया था।

लूटपाट करने के बाद लुटेरे मुझे मरा समझ कर छोड़कर चले गए। उनके जाने के बाद मैंने शोर मचाया, तब पास में रहने वाला एक पड़ोसी पहुंचा। इसके बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। कानोड़ थाना पुलिस ने बताया कि परिवार और आसपास के लोगों से पूछताछ की गई है। साथ ही लुटेरों की पहचान के लिए आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

2.45 करोड़ के आभूषणों के साथ सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार

राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने सोमवार देर रात मनोहरपुर टोल नाके से पहले एक सिक्योरिटी गार्ड को लगभग 2.45 करोड़ रुपये के आभूषणों के साथ गिरफ्तार किया, जो एक बन्द बॉडी पिकअप में सवार था।  

शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि जीएसटी के 10 लाख रुपये बचाने के लिए यह सिक्योरिटी गार्ड इन कीमती गहनों को चोरी-छिपे जयपुर से दिल्ली ले जा रहा था। पुलिस को उसके पास से एक 32 बोर का रिवाॅल्वर और 10 कारतूस भी बरामद हुए हैं। एसपी शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सत्य प्रकाश (33) मूलतः यूपी के गोरखपुर का निवासी है और जयपुर में कांती नगर पोलोविक्ट्री के समीप रहता था।पुलिस द्वारा जीएसटी विभाग के एंटी एविजन अधिकारी को मौके पर बुलाया गया, जिनके द्वारा गाड़ी में मिले अलग अलग फर्मों के ज्वैलरी के दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

पुलिस टीम सोमवार रात को नाकाबंदी कर रही थी। उसी दौरान जयपुर से दिल्ली की ओर जा रही एक बंद बॉडी पिकअप पर पुलिस को संदेह हुआ। मनोहरपुर टोल नाके से पहले रुकवाकर चेक करने पर पिकअप चालक और सिक्योरिटी गार्ड जवाब देने में टालमटोल करने लगे। पुलिस का शक गहरा हो गया और उन्होंने जब पिकअप की तलाशी ली तो उसमें  जीएसटी की चोरी कर लगभग ढाई करोड़ की ज्वैलरी दिल्ली ले जाने का मामला सामने आया। 

Web Title: Rajasthan Kota murder case killed young man knife outside house

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे