19 वर्षीय महिला को प्रेमी से करनी थी शादी, सामूहिक दुष्कर्म की कहानी गढ़ी, पुलिस को घुमाया, 250 से अधिक सीसीटीवी जांच, 1000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात

By भाषा | Published: December 14, 2021 01:57 PM2021-12-14T13:57:09+5:302021-12-14T14:03:27+5:30

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर भर के 250 से अधिक सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के बाद जांचकर्ता इस नतीजे पर पहुंचे कि महिला ने सामूहिक दुष्कर्म की कहानी गढ़ी है।

Nagpur 19-year old woman fabricated story gang rape lover marr police around over 250 CCTV checks 1000 security personnel deployed | 19 वर्षीय महिला को प्रेमी से करनी थी शादी, सामूहिक दुष्कर्म की कहानी गढ़ी, पुलिस को घुमाया, 250 से अधिक सीसीटीवी जांच, 1000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात

पुलिस ने महिला ने पूछताछ की और उससे पूछा कि क्या उसने यह कहानी गढ़ी है।

Highlightsमहिला ने पुलिस को बताया कि उसने अपने प्रेमी से शादी करने के लिए ऐसा किया।महिला ने सामूहिक दुष्कर्म की कहानी गढ़ी है।सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर मायो अस्पताल पर उतर गयी।

नागपुरः महाराष्ट्र के नागपुर में 19 वर्षीय महिला ने अपने प्रेमी से शादी करने की कवायद में सामूहिक दुष्कर्म की फर्जी शिकायत पुलिस में दर्ज करायी, जिसके कारण नागपुर पुलिस ने मामले की तफ्तीश के लिए अपने कर्मियों की फौज लगा दी।

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि नागपुर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों समेत 1,000 से अधिक सुरक्षा कर्मियों ने सोमवार को यहां मामले की जांच की। युवती ने सुबह करीब 11 बजे कलमणा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर भर के 250 से अधिक सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के बाद जांचकर्ता इस नतीजे पर पहुंचे कि महिला ने सामूहिक दुष्कर्म की कहानी गढ़ी है। बाद में महिला ने पुलिस को बताया कि उसने अपने प्रेमी से शादी करने के लिए ऐसा किया।

अधिकारी ने यह नहीं बताया कि युवती की असल योजनाएं क्या थी। इससे पहले महिला ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि चिखाली इलाके के समीप एक सुनसान जगह पर दो लोगों ने उससे दुष्कर्म किया। उसने दावा किया कि जब वह सुबह रामदासपेठ इलाके में अपनी संगीत सीखने की कक्षा में भाग लेने के लिए जा रही थी तो ये दोनों लोग सफेद रंग की वैन में आए और उससे बूटीबोरी का रास्ता पूछा। अधिकारी ने युवती की शिकायत के हवाले से बताया कि इसके बाद दोनों लोगों ने उसे जबरन वैन में खींच लिया और एक कपड़े से उसका मुंह ढक दिया।

अपहरणकर्ता उसे एक सुनसान जगह पर ले गए तथा उससे कथित तौर पर दुष्कर्म किया। मामले की गंभीरता को भांपते हुए शहर की पुलिस ने तत्काल इसकी जांच शुरू कर दी। कलमणा पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सुनील फुलारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मामले की जांच के लिए सीताबर्डी पुलिस थाने पहुंचे। अधिकारी ने बताया कि कुमार ने सीसीटीवी फुटेज, शहर में वैन गाड़ियों की जांच करने और महिला के दोस्तों से पूछताछ करने के लिए 1,000 से अधिक पुलिस कर्मियों के 40 विशेष दल गठित किए जबकि युवती को चिकित्सा जांच के लिए मायो अस्पताल भेजा। उन्होंने बताया कि छह घंटों से अधिक समय की कड़ी मशक्कत और 50 से अधिक लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस इस नतीजे पर पहुंची कि महिला ने सामूहिक दुष्कर्म की कहानी गढ़ी है।

अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से यह पता चला कि महिला सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर वैराइटी चौक पर एक बस से उतरी, सुबह दस बजे वह झांसी रानी चौक की तरफ पैदल चली, उसने 10 बजकर 15 मिनट पर आनंद टॉकीज चौक से ऑटो रिक्शा लिया और सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर मायो अस्पताल पर उतर गयी।

इसके बाद उसने एक और ऑटो रिक्शा लिया तथा 10 बजकर 54 मिनट पर चिखाली चौक पर उतर गयी। उन्होंने बताया कि एक पेट्रोल पम्प पर लगे सीसीटीवी कैमरा में महिला को 11 बजकर चार मिनट पर कलमणा पुलिस थाने की ओर पैदल चलते हुए देखा गया। उन्होंने बताया कि ये जानकारियां मिलने के बाद पुलिस ने महिला ने पूछताछ की और उससे पूछा कि क्या उसने यह कहानी गढ़ी है। महिला ने पुलिस को बताया कि उसने अपने प्रेमी से शादी करने के लिए ऐसा किया। 

Web Title: Nagpur 19-year old woman fabricated story gang rape lover marr police around over 250 CCTV checks 1000 security personnel deployed

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे