Mumbai BMW Hit-and-Run: हादसे से पहले मिहिर शाह नशे में था धुत! दोस्तों संग पिया था व्हिस्की का 12 लार्ज पैग

By अंजली चौहान | Published: July 11, 2024 12:36 PM2024-07-11T12:36:58+5:302024-07-11T12:38:04+5:30

Mumbai BMW Hit-and-Run: आबकारी अधिकारियों ने कहा कि 12 बड़े पैग हार्ड शराब एक व्यक्ति को आठ घंटे तक नशे में रख सकती है, जबकि दुर्घटना मुख्य आरोपी मिहिर शाह और उसके दो दोस्तों के जुहू में बार छोड़ने के चार घंटे के भीतर हुई थी।

Mumbai BMW Hit-and-Run Mihir Shah was drunk before the accident Had drunk 12 large pegs of whiskey with friends | Mumbai BMW Hit-and-Run: हादसे से पहले मिहिर शाह नशे में था धुत! दोस्तों संग पिया था व्हिस्की का 12 लार्ज पैग

Mumbai BMW Hit-and-Run: हादसे से पहले मिहिर शाह नशे में था धुत! दोस्तों संग पिया था व्हिस्की का 12 लार्ज पैग

Mumbai BMW Hit-and-Run: महाराष्ट्र के वर्ली में 7 जुलाई को हुए सड़क दुर्घटना केस में नए-नए खुलासे हो रहे हैं। मुंबई पुलिस  की अब तक की जांच में सामने आया है कि बीएमडब्ल्यू कार चलाने वाला शिवसेना नेता का बेटा मिहिर शाह ही है, जिसने कार से महिला को टक्कर मार दी थी। गुरुवार को केस में नए खुलासों के साथ कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मिहिर शाह एक्सीडेंट के वक्त नशे में था।

मुख्य आरोपी मिहिर शाह और उसके दो दोस्तों ने उस दिन व्हिस्की के 12 बड़े पैग पी लिए थे, जिस दिन उसने वर्ली इलाके में एक महिला की स्कूटी में टक्कर मारने के बाद उसे अपनी BMW से घसीटा था।

मिहिर शाह जो कि पुलिस हिरासत में है, ने पहले ही पूछताछ में बता दिया था कि वह हादसे के वक्त कार चला रहा था। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आबकारी अधिकारियों ने आरोप लगाया कि मिहिर और उसके दो दोस्तों ने घटना से पहले जिस बार में गए थे, वहां उन्होंने 12 बड़े पैग व्हिस्की पी थी - प्रत्येक ने चार बड़े पैग। उन्होंने कहा कि बनाए गए बिल से पता चलता है कि 24 वर्षीय युवक और उसके दोस्तों ने 12 पैग पी थे, जो किसी व्यक्ति को आठ घंटे तक नशे में रख सकते हैं।

आबकारी सूत्रों ने बताया कि यह दुर्घटना 7 जुलाई को रात 1.30 बजे मिहिर और उसके दोस्तों के बार से निकलने के चार घंटे के भीतर (सुबह 5 बजे) हुई। राज्य आबकारी विभाग ने जुहू में वाइस-ग्लोबल तापस बार नामक बार का लाइसेंस निलंबित कर दिया है, जिसने मिहिर को शराब परोसी थी, जिसकी उम्र अभी 25 साल नहीं हुई है, जो शराब पीने की कानूनी उम्र है।

अधिकारियों ने आरोप लगाया कि डॉन जियोवानी रेस्टोरेंट, जोबेल हॉस्पिटैलिटीज प्राइवेट लिमिटेड के रूप में सूचीबद्ध बार में अन्य अनियमितताएं थीं, जिसमें गैर-पीने के परमिट धारकों को गैर-अनुमति वाले क्षेत्रों में शराब बेचना शामिल है।

पुलिस हिरासत में आरोपी

गौरतलब है कि यह स्वीकार करने के बाद कि दुर्घटना के समय वह गाड़ी चला रहा था, मिहिर, जो 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में है, ने दावा किया है कि उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस है, लेकिन पुलिस को अभी तक दस्तावेज बरामद नहीं हुआ है।

अधिकारियों ने कहा कि मिहिर की मां, बहनों और दोस्तों सहित 14 लोगों के बयान अब तक दर्ज किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस वर्ली में दुर्घटनास्थल का दौरा कर सकती है और अपनी जांच के हिस्से के रूप में पूरे अपराध स्थल का पुनर्निर्माण कर सकती है।

उसके पिता राजेश शाह, जो पालघर जिले से शिवसेना नेता हैं, भी मामले में आरोपी हैं और फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। मिहिर को दुर्घटना के दो दिन बाद 9 जुलाई को ठाणे जिले से गिरफ्तार किया गया था।

एक अधिकारी ने कहा कि दंपति के स्कूटर से टकराने के बाद, मिहिर को अच्छी तरह से पता था कि महिला कार के एक टायर में फंस गई थी, लेकिन फिर भी उसने लापरवाही से गाड़ी चलाई और नहीं रुका, हालांकि वहां से गुजरने वाले मोटर चालकों ने उसे रुकने के लिए इशारा किया और चिल्लाया।

यह भयानक दुर्घटना मेला जंक्शन और वर्ली के बिंदु माधव ठाकरे चौक पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। अधिकारी ने बताया कि बिंदु माधव ठाकरे चौक पार करने के बाद अन्य वाहन चालकों ने मिहिर से कार रोकने को कहा, लेकिन उसने उनकी बात नहीं मानी और गाड़ी चलाता रहा।

दुर्घटना के बाद, मिहिर, उसके परिवार के सदस्य, जो उपनगरीय बोरीवली में रहते हैं, और उसके दादा, जो पालघर में रहते हैं, अपने-अपने घरों से चले गए और उनका पता नहीं चल पाया।

मिहिर ने पहचान छिपाने के लिए उसने दाढ़ी मुंडवा ली और बाल छोटे करवा लिए। पुलिस ने मिहिर के खिलाफ अन्य आरोपों के अलावा गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। अधिकारी ने बताया कि वे उसे और राजर्षि बिदावत - परिवार का ड्राइवर जो मामले में आरोपी भी है - को दुर्घटना के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने और घटनाओं के पूरे क्रम को जानने के लिए आमने-सामने लाएंगे।

Web Title: Mumbai BMW Hit-and-Run Mihir Shah was drunk before the accident Had drunk 12 large pegs of whiskey with friends

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे