Madhya Pradesh bhopal indore covid-19 Fareed station in-charge with a band-instrument controversy over video surfacing | कोविड-19: बैंड-बाजे के साथ फूल बरसाकर थाना प्रभारी की विदाई, वीडियो सामने आने पर विवाद
प्रदेश सरकार ने भी धार्मिक आयोजन सहित सभी कार्यक्रमों को निरस्त कर रखा है। थानाप्रभारी के इस विदाई कार्यक्रम की चर्चा पूरे शहर में हो रही है।

Highlights गुलाब के हार से उनका गला भर गया तो उन पर पुष्प वर्षा की गई। वही विदाई देने वालों ने जम कर फोटो खिंचवाई। थाना क्षेत्र है जो जून में शहर का सबसे बड़ा कोरोना का हॉटस्पॉट था। थाने के ठीक सामने वाली बिल्डिंग से ही 30 से ज्यादा मरीज निकले थे।अभी भी इस क्षेत्र में कोरोना मामले सामने आ रहे है और यह शहर के  मध्य क्षेत्र वाले इलाके में है।

इंदौरः कोरोना काल में जहाँ पूरा देश सजगता सावधानी बरत रहा है, वहीं मप्र के इंदौर में पुलिस अधिकारी को भव्य विदाई दी गई। इस विदाई में बैंड बाजा से लेकर फूलों की बौछार तक की गई। इस दौरान सोशल डिस्टनसिंग की जमकर खिलाफत हुई।

मल्हारगंज थाने में पदस्थ थाना प्रभारी संजय मिश्रा का तबादला शिवपुरी हो गया है। गुरुवार रात को वे रिलीफ हुए तो थाने के स्टाफ तथा उनके समर्थकों ने छुमकर उन्हें थाने से विदा किया। बाकायदा बैंडबाजे वाले को बुलाया गया और किसी बड़े समारोह की तरह थाने के बाहर सड़क पर उनका स्वागत कार्यक्रम किया गया।

इस दौरान गुलाब के हार से उनका गला भर गया तो उन पर पुष्प वर्षा की गई। वही विदाई देने वालों ने जम कर फोटो खिंचवाई। जबकि यह वही थाना क्षेत्र है जो जून में शहर का सबसे बड़ा कोरोना का हॉटस्पॉट था। थाने के ठीक सामने वाली बिल्डिंग से ही 30 से ज्यादा मरीज निकले थे।

अभी भी इस क्षेत्र में कोरोना मामले सामने आ रहे है और यह शहर के  मध्य क्षेत्र वाले इलाके में है। जहाँ व्यावसायिक गातिविधियों के संचालन प्रशासन लेफ़्ट राइट सिस्टम के तहत करा रहा है। वही प्रदेश सरकार ने भी धार्मिक आयोजन सहित सभी कार्यक्रमों को निरस्त कर रखा है। थानाप्रभारी के इस विदाई कार्यक्रम की चर्चा पूरे शहर में हो रही है।

देश में कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में एक थाना प्रभारी के तबादले के बाद उनकी विदाई के दृश्य सोशल मीडिया पर सामने आने से विवाद खड़ा हो गया है। सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं का आरोप है कि इस मौके पर थाने में महामारी से बचाव के दिशा-निर्देशों का खुला उल्लंघन किया गया।

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि शहर के मल्हारगंज थाने के प्रभारी संजय मिश्रा को शिवपुरी स्थानांतरित किया गया है। चश्मदीदों ने बताया कि वह बृहस्पतिवार को थाने से कार्यमुक्त हो रहे थे, तब थाने के स्टाफ और क्षेत्रीय नागरिकों ने उन्हें विदाई दी।

इस मौके के वायरल वीडियो में बैंड पर मशहूर देशभक्ति गीत "मेरे देश की धरती सोना उगले.." की धुन बजती सुनायी पड़ रही है। क्षेत्रीय लोग मिश्रा को मालाएं पहनाने के साथ उन पर गुलाब की पंखुड़ियां बरसाते नजर आ रहे हैं, जबकि स्थानांतरित पुलिस निरीक्षक अपने अभिनंदनकर्ताओं का हाथ जोड़कर अभिवादन करते दिखायी दे रहे हैं। वीडियो में मिश्रा कोविड-19 से बचाव के लिये मास्क पहने नजर आ रहे हैं। लेकिन इसमें साफ देखा जा सकता है कि उनके पास खड़े होकर फोटो खिंचवा रहे कुछ क्षेत्रीय लोगों ने अपने चेहरे से मास्क नीचे खिसका रखा है।

वीडियो सामने आने के बाद पुलिस के खिलाफ उठ रहे सवालों पर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी क्षेत्र) महेशचंद्र जैन ने "पीटीआई-भाषा" से कहा कि मामले को जरूरत से ज्यादा तूल दिया जा रहा है और "स्थानांतरित पुलिस निरीक्षक की संबंधित घटना में कोई गलती नहीं है।"

जैन ने कहा, "मल्हारगंज पुलिस थाने में मिश्रा का कोई औपचारिक विदाई समारोह आयोजित नहीं किया गया था। जब वह थाने से कार्यमुक्त होकर बाहर निकल रहे थे, तो क्षेत्रीय रहवासी उन्हें विदा करने के लिये पहले से वहां मौजूद थे।"

पुलिस अधीक्षक ने यह दावा भी किया, "मल्हारगंज पुलिस थाने के ठीक सामने एक बैंड वाले की दुकान है। उसके दो कर्मचारियों ने खुद थाने पहुंचकर स्थानांतरित पुलिस निरीक्षक के सम्मान में बैंड बजा दिया था।" आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 24 मार्च से लेकर 30 जुलाई तक इंदौर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 7,328 मामले मिले हैं। इनमें से 311 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि इलाज के बाद 5,036 लोग इस महामारी से उबर चुके हैं। 

Web Title: Madhya Pradesh bhopal indore covid-19 Fareed station in-charge with a band-instrument controversy over video surfacing
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे