इश्क से लेकर मौत तक, जानें शैलजा द्विवेदी के मर्डर का क्या है पूरा सच?

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 25, 2018 09:34 AM2018-06-25T09:34:44+5:302018-06-25T09:34:44+5:30

प्यार और फिर मर्डर ऐसा ही कुछ शैलजा द्विवेदी के साथ हुआ है। दिल्‍ली के कैंट इलाके में हुए मेजर अमित द्विवेदी की पत्‍नी शैलजा द्विवेदी प्रेमप्ररण में मौत हो गई है।

know the reality of army major wife murder | इश्क से लेकर मौत तक, जानें शैलजा द्विवेदी के मर्डर का क्या है पूरा सच?

इश्क से लेकर मौत तक, जानें शैलजा द्विवेदी के मर्डर का क्या है पूरा सच?

नई दिल्ली, 25 जून:   प्यार और फिर मर्डर ऐसा ही कुछ शैलजा द्विवेदी के साथ हुआ है। दिल्‍ली के कैंट इलाके में हुए मेजर अमित द्विवेदी की पत्‍नी शैलजा द्विवेदी प्रेमप्ररण में मौत हो गई है। पुलिस ने इस मामले में इंडियन आर्मी के ही एक और मेजर को मेरठ के कैंट इलाके से गिरफ्तार किया।

हत्‍यारोपी मेजर की पहचान निखिल हांडा के रूप में हुई है। आरोपी निखिल ने इस बात को कबूल भी कर लिया है कि वह शैलजा से शादी करना चाहता था और उसके माना करने पर उसने मौत के घाट उतार दिया है। इस घटना से पर्दा तब उठा जब दिल्ली में दिनदहाड़े मेजर की पत्नी की गला रेतकर हत्या हुई। पुलिस को काफी मस्कत के बाद पता चल पाया कि आखिर वह शरीर किसका है। इसके बाद एक के बाद एक खुलासा शैलजा को लेकर होता चला गया ।

शैलजा द्विवेदी मर्डरः बेहद खूबसूरत थीं सेना के अफसर की बीवी, रह चुकी थीं मिसेज इंडिया अर्थ

क्यों की गई हत्या

शैलजा की हत्या में अभी तक कई अहम खुलासे हो चुके हैं। 24 घंटे में पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी निखिल हांडा को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के पीछे कई कारण बताए जा रहे हैं लेकिन फौरी तौर पर यह मामला लव एंगल से भी जुड़ा नजर आ रहा है। कहा जा रहा है कि खुद निखिल ने इस बात को स्वीकार किया है कि शैलजा से वह शादी करना चाहता था और उसके मना करने पर उससे हत्या कर दी। वहीं, जांच के दौरान में शैलजा के मोबाइल की जांच की गई तो अखिरी कॉल निखिल हांडा की मिली और यही वो आधार बना जिसकी वजह से पुलिस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में सफल रही।

पति ने किया प्रेमप्रसंग का खुलासा

कहा जा रहा है दोनों की अक्सर फोन पर बात होती थी इस कारण से  पुलिस जांच में मेजर की पत्नी के दूसरे मेजर से प्रेम प्रसंग होने की बात सामने आ रही थी। पुलिस से पूछताछ में मेजर अमित द्विवेदी (शैलजा के पति) ने पत्नी का एक दूसरे मेजर से संबंध होने का शक जताया था। खुद  अमित ने बताया था कि  दिल्ली आने से पहले दीमापुर में उनकी पोस्टिंग थी, यहां पर उनकी पत्नी की नजदीकियां एक दूसरे मेजर से बढ़ गई थीं जो दिल्ली आने के बाद भी कम नहीं हुईं थीं।

सेना के अफसर की खूबसूरत बीवी के पीछे पड़ा था मेजर, शादी की बात नहीं बनी तो कार से कुचलाः दिल्ली पुलिस

दो और लोग हैं हत्या में शामिल  

पुलिस की तरफ से यह जानकारी भी दी गई है कि हत्या के बाद मेजर हांडा अपनी कार में दिल्ली-एनसीआर में ही घंटों इधर-उधर चक्कर काटता रहा। इतना ही नहीं आरोपी ने  फोन बंद कर रखा था। सीसीटी के जरिए शैलजा की कार की पहचान तो कर ली गई लेकिन कार में बैठे मेजर हांडा की पहचान नहीं हो सकी थी। इतना ही नहीं इस मर्डर केस में पुलिस का यह भी कहना है कि दो और लोग शैलजा से टच में थे, उनके फोन स्विच ऑफ हैं। ये दोनों भारतीय सेना से जुड़े नहीं हैं लेकिन परिवार के बेहद करीबी हैं।

मिली थी लाश
 
कहा जा रहा है कि शैलजा फिजीयोथैरेपी के लिए  डॉक्टर के पास जा रही थीं। शनिवार को भी वह सुबह 10 बजे आर्मी की गाड़ी से ही फिजीयोथैरेपी कराने आर्मी के बेस अस्पताल गई थीं। लेकिन  इसके बाद करीब 1 बजकर 28 मिनट पर दिल्ली छावनी मेट्रो स्टेशन के पास बराड़ चौराहे पर शैलजा की लहूलुहान लाश मिली थी।

मिस इंडिया अर्थ फाइनलिस्ट

 शैलजा पंजाब की रहने वाली शैलजा पहले लेक्चरर थीं, लेकिन उन्हें दूसरों के लिए जीना खासा पसंद था। शैलजा खूबसूरत थीं इसी कारण से उन्होंने देश की 48 शादीशुदा सुंदरियों में अपनी जगह बनाई थी। 2017 में अक्टूबर महीने में हुई मिसेज इंडिया अर्थ के फाइनल में शैलजा ने अपने शहर अमृतसर के साथ पंजाब को पेश किया था। मिसेस इंडिया अर्थ वेबसाइट पर दी गई शैलजा की प्रोफाइल मौजूद है। जिसके मुताबिक, उन्होंने अर्बन प्लानिंग में एमटेक, जियोग्राफी में मास्टर्स और टूर एंड ट्रैवल मैनेजमेंट में बैचलर किया था।

Web Title: know the reality of army major wife murder

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे