हिंदू यहां से चले जाएं, यह पाकिस्तान बन गया है, राजकोट के वकील सोहिल ने पड़ोसियों को चाकू से धमकाया, गिरफ्तार

By अनिल शर्मा | Published: February 22, 2022 12:01 PM2022-02-22T12:01:50+5:302022-02-22T12:28:10+5:30

राजकोट स्थित वकील सोहिल हुसैन मोर ने कथित तौर पर आवासीय सोसायटी के व्हाट्सएप ग्रुप पर छत्रपति शिवाजी महाराज पर एक अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट की थी। समूह के सदस्यों में से एक, ज्योति सोधा ने इसका विरोध किया और मोर को अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए बुलाया। 

Hindus should leave this place will become Pakistan Rajkot lawyer Sohil Hussain Mor threatens neighbours with knife | हिंदू यहां से चले जाएं, यह पाकिस्तान बन गया है, राजकोट के वकील सोहिल ने पड़ोसियों को चाकू से धमकाया, गिरफ्तार

हिंदू यहां से चले जाएं, यह पाकिस्तान बन गया है, राजकोट के वकील सोहिल ने पड़ोसियों को चाकू से धमकाया, गिरफ्तार

Highlightsमोर ने कथित तौर पर आवासीय सोसायटी के व्हाट्सएप ग्रुप पर छत्रपतई शिवाजी महाराज पर एक अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट की थी।मोर ने कहा, “अब यह देश पाकिस्तान बन गया है और आप सभी को देश छोड़ देना चाहिए”

राजकोटः  राजकोट स्थित वकील सोहिल हुसैन मोर के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, मारपीट करने और एक पुलिसकर्मी को उसकी ड्यूटी में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। घटना रविवार की है जहां उसने शाम को मुंजका के समीप शामप्रसाद मुखर्जी नगर आवास में कथित तौर पर हंगामा किया।

मोर ने कथित तौर पर आवासीय सोसायटी के व्हाट्सएप ग्रुप पर छत्रपति शिवाजी महाराज पर एक अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट की थी। समूह के सदस्यों में से एक, ज्योति सोधा ने इसका विरोध किया और मोर को अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए बुलाया।  नाराज मोर ने सोढ़ा से कहा, “अब यह देश पाकिस्तान बन गया है और आप सभी को देश छोड़ देना चाहिए।”

धमकाने का ऑडियो वायरल 

News18Gujarat द्वारा साझा की गई एक ऑडियो रिकॉर्डिंग में मोर को एक महिला को बहुत गुस्से में यह कहते हुए सुन सकता है कि इस तरह के पोस्ट आएंगे। उन्होंने कहा, "यह अब पाकिस्तान बन गया है, यहां सभी मुसलमान हैं, सभी हिंदुओं को छोड़ देना चाहिए।" जब महिला ने उससे पूछा कि वह ऐसा क्यों कह रहा है, तो उसने फिर गुस्से में कहा, "यही तो है, अब छोड़ो।"

प्रत्यक्षदर्शियों ने मोरे के बारे में कही ऐसी बातें

सोसायटी के निवासियों में से एक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कैसे उपरोक्त बयान किसी अशिक्षित व्यक्ति द्वारा नहीं बल्कि पेशे से एक वकील द्वारा दिया गया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, “वह हमारे साथ हमेशा सामान्य रहा है, लेकिन पिछले कुछ समय से उसने एक विशिष्ट चरमपंथी के शब्दों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है और अपना रूप भी बदल लिया है। उसने भगवान के फोटो फ्रेम को भी तोड़ा और भगवान गणेश की मूर्ति को तोड़ा”। उसने यह भी कहा कि उसने भगवान गणेश की सभी मूर्तियों को एक तोरण (दरवाजे पर लटका हुआ सजावटी टुकड़ा) में तोड़ दिया। प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि उसके चरम विचारों के पीछे एक बड़ा रैकेट हो सकता है।

‘मैं हिजाब का समर्थन करता हूं’: वकील सोहिल मोर

प्रत्यक्षदर्शी ने आगे कहा कि ‘किशन भरवाड़ के मामले में जिस तरह पाकिस्तान की संलिप्तता आई… उन्होंने कहा कि इस समाज को पाकिस्तान में बदल दिया जाएगा और सभी हिंदुओं को जाना चाहिए। तुम मुझे कब तक रखोगे? मेरे पास बड़ी ताकतें हैं जो मेरा समर्थन कर रही हैं। रिपोर्ट के अनुसार, मोर ने अपने व्हाट्सएप डीपी में एक तस्वीर भी पोस्ट की जिसमें लिखा था, ‘मैं हिजाब का समर्थन करता हूं’। रविवार को, कर्नाटक के 26 वर्षीय युवक हर्षा की हिजाब के खिलाफ सोशल मीडिया पोस्ट करने के बाद हत्या कर दी गई थी।

मोर ने चाकू से मारने की धमकी दीः प्रत्यक्षदर्शी

सोधा फिर उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलने गए और उनसे कहा कि वे भड़काऊ शब्दों का इस्तेमाल न करें। हालांकि, मोर इस पर गुस्सा हो गया और उसे चाकू से मारने की धमकी दी। इसके बाद उन्होंने हंगामा किया और भगवान गणेश की मूर्ति तोड़ दी। जल्द ही पुलिस को सूचना दी गई। जब पुलिस कांस्टेबल रावत डांगर ने मामले को सुलझाने की कोशिश की, तो मोर ने कथित तौर पर उसे गालियां दीं और उसके साथ भी मारपीट की।

रविवार की देर रात कांस्टेबल डांगर ने मोर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की और उसे सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

Web Title: Hindus should leave this place will become Pakistan Rajkot lawyer Sohil Hussain Mor threatens neighbours with knife

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे