मीडिया के सामने सरेंडर कर सकता है गैंगस्टर विकास दुबे, फिल्म सिटी में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

By स्वाति सिंह | Published: July 8, 2020 09:30 PM2020-07-08T21:30:27+5:302020-07-08T21:49:30+5:30

मंगलवार को विकास दुबे फरीदाबाद में छिपा था लेकिन पुलिस की छापेमारी से पहले ही वह, वहां से भाग निकला। इस बीच, विकास के मुख्य सहयोगी कार्तिकेय और अन्य आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा।

Gangster Vikas Dubey can surrender in front of media, police stationed in film city | मीडिया के सामने सरेंडर कर सकता है गैंगस्टर विकास दुबे, फिल्म सिटी में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

नोएडा फिल्‍म सिटी के बाहर अचानक से फोर्स की तैनाती कर दी गई है।

Highlightsफरार अपराधी विकास दुबे के सरेंडर करने की खबरे आ रही हैं। विकास दुबे मीडिया के सामने आत्मसमर्पण कर सकता है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानुपर (Kanpur) में 8 पुलिसवालों की हत्या का फरार अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) के सरेंडर करने की खबरे आ रही हैं। दरअसल, बताया जा रहा है कि विकास दुबे मीडिया के सामने आत्मसमर्पण कर सकता है। सूचना मिलते ही पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई है। वहीं, नोएडा फिल्‍म सिटी के बाहर अचानक से फोर्स की तैनाती कर दी गई है। पुलिस से बचने के लिए वह लगातार अपने जगह को बदल रहा है। कानपुर से क्राइम करने के बाद से वह लगातार अपना ठिकाना बदल रहा है।

फरीदाबाद में छिपा था विकास दुबे

मंगलवार को विकास दुबे फरीदाबाद में छिपा था लेकिन पुलिस की छापेमारी से पहले ही वह, वहां से भाग निकला। इस बीच, विकास के मुख्य सहयोगी कार्तिकेय और अन्य आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा। कार्तिकेय उर्फ प्रभात के पास से 4 पिस्टल और 44 कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि विकास दुबे भी पांच जुलाई से फरीदाबाद में ही था लेकिन छापेमारी से पहले वह वहां से जा चुका था।

मुठभेड़ के सिलसिले में फरीदाबाद में गिरफ्तार किए गए विकास दुबे के तीन सहयोगियों में से एक श्रवण के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दरअसल सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार, किसी भी आरोपी को गिरफ्तारी के बाद अदालत में पेश करने से पहले उसकी कोविड-19 जांच करायी जाती है। 

विकास दुबे पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित

गौरतलब है कि कानपुर में पिछले सप्ताह हुई मुठभेड़ में एक पुलिस उपाधीक्षक सहित आठ पुलिसकर्मी मारे गए थे। विकास दुबे इस कांड का मुख्य आरोपी है जिस पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित है। उत्तर प्रदेश पुलिस को दिल्ली के निकट फरीदाबाद में दुबे की मौजूदगी का सुराग मिला था। सूत्रों ने बताया कि मंगलवार की शाम, अपराध शाखा, फरीदाबाद को गुप्त सूचना मिली कि कुख्यात अपराधी विकास दुबे के कुछ सहयोगी हथियार सहित नहर पार एरिया के हरि नगर स्थित न्यू इंदिरा नगर कॉम्प्लेक्स में छिपे हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस कमिश्रर ओ.पी. सिंह ने डीसीपी (अपराध) मकसूद अहमद को आरोपियों की धरपकड़ के निर्देश दिए। अहमद की अगुवाई में एसीपी (अपराध) अनिल यादव ने तीन टीमों के साथ नहर पार एरिया में छापेमारी की। 

विकास दुबे का एक गुर्गा कोरोना संक्रमित

उल्लेखनीय है कि विकास दुबे गत दो-तीन जुलाई की मध्यरात्रि को कानपुर के बिकरू गांव में दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला कर आठ पुलिसकर्मियों की हत्या किए जाने संबंधी मामले का मुख्य आरोपी है। उस पर पांच लाख रुपए का इनाम घोषित है। वह अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है। सूत्रों के अनुसार, कई मामलों में वांछित विकास दुबे पांच जुलाई को ही फरीदाबाद पहुंच गया था। वह पहले न्यू इंदिरा नगर कॉम्प्लेक्स में अपने रिश्तेदार अंकुर के पास ठहरा। बाद में वह किसी होटल में रहने चला गया। पुलिस ने बताया कि उन्हें न्यू इंदिरा नगर कॉम्प्लेक्स से ही सुराग हाथ लगा था, जिसके बाद अंकुर को हिरासत में लिया गया। उसने दुबे के होटल में ठहरे होने की सूचना दी। फऱीदाबाद पुलिस ने छापेमारी की और वहां से प्रभात उर्फ़ कार्तिकेय को गिरफ्तार किया। इस बीच दुबे वहां से फरार हो चुका था। श्रवण के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद जेल प्रशासन को इसकी सूचना दे दी गई है और वहां इस संबंध में सरकार के निर्देशों का पूरा-पूरा पालन किया जा रहा है।

Web Title: Gangster Vikas Dubey can surrender in front of media, police stationed in film city

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे