दिल्ली: जामिया में प्रदर्शन स्थल पर अज्ञात व्यक्ति ने फेंका बम, लाइटर से टेंट में आग लगाने की कोशिश की, गोलियां चलाईं

By भाषा | Published: March 23, 2020 06:02 AM2020-03-23T06:02:38+5:302020-03-23T06:02:38+5:30

एक वक्तव्य में जेसीसी ने कहा कि एक शरारती तत्व ने गेट संख्या सात के पास जामिया स्क्वायर पर प्रदर्शन स्थल पर गोली चलाई और बम फेंका। वक्तव्य में कहा गया कि सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है कि घटना को अंजाम देने वाला व्यक्ति डिलीवरी बॉय की वेशभूषा में आया था और उसने हेलमेट पहना था। उसकी मोटरसाइकिल पर तीन बैग रखे थे इसलिए वाहन की नंबर प्लेट नहीं दिखी।

Delhi: Unknown person hurled bomb at protest site in Jamia, tried to set fire in tent | दिल्ली: जामिया में प्रदर्शन स्थल पर अज्ञात व्यक्ति ने फेंका बम, लाइटर से टेंट में आग लगाने की कोशिश की, गोलियां चलाईं

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsजामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने रविवार को कथित तौर पर गोली चलाई और खाली पड़े प्रदर्शन स्थल पर बम फेंका। विश्वविद्यालय के अधिकारियों और छात्रों ने यह जानकारी दी।पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) आर पी मीणा ने बताया कि फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) के एक दल ने घटनास्थल का परीक्षण किया है।

 जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने रविवार को कथित तौर पर गोली चलाई और खाली पड़े प्रदर्शन स्थल पर बम फेंका। विश्वविद्यालय के अधिकारियों और छात्रों ने यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) आर पी मीणा ने बताया कि फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) के एक दल ने घटनास्थल का परीक्षण किया है। उन्होंने कहा, “जामिया मिल्लिया इस्लामिया के गेट संख्या छह के पास घटनास्थल से एक टूटी हुई बोतल, एक लाइटर और एक खाली कारतूस बरामद किया गया है।”

अधिकारी ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस के कई दल बनाए गए हैं। कोरोना वायरस फैलने के खतरे को देखते हुए जामिया समन्वय समिति (जेसीसी) ने संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में चल रहे प्रदर्शन को शनिवार को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया था।

जेसीसी में विश्वविद्यालय के वर्तमान और पूर्व छात्र शामिल हैं। एक वक्तव्य में जेसीसी ने कहा कि एक शरारती तत्व ने गेट संख्या सात के पास जामिया स्क्वायर पर प्रदर्शन स्थल पर गोली चलाई और बम फेंका। वक्तव्य में कहा गया कि सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है कि घटना को अंजाम देने वाला व्यक्ति डिलीवरी बॉय की वेशभूषा में आया था और उसने हेलमेट पहना था। उसकी मोटरसाइकिल पर तीन बैग रखे थे इसलिए वाहन की नंबर प्लेट नहीं दिखी।

वक्तव्य में कहा गया, “पुलिस ने कारतूस को अपने कब्जे में ले लिया है जबकि कांच की बोतल के टुकड़े अभी घटनास्थल पर हैं।” विश्वविद्यालय के एक अधिकारी के अनुसार घटना सुबह करीब साढ़े नौ बजे घटी। उन्होंने कहा, “वह व्यक्ति संभवतः शाहीन बाग में ऐसी ही घटना को अंजाम देने के बाद ओखला की ओर से आया था। उसने गेट संख्या सात के पास टेंट पर बोतल फेंकी।” टेंट खाली था क्योंकि छात्रों ने प्रदर्शन स्थगित कर दिया था।

अधिकारी ने बताया कि टेंट में आग न लगने पर व्यक्ति ने कथित तौर पर लाइटर से आग लगाने की कोशिश की और कुछ गोलियां चलाईं।

उन्होंने कहा, “हमने पुलिस को घटना की जानकारी और उन्हें सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराया।” उन्होंने कहा कि घटना को अंजाम देने के बाद व्यक्ति जुलना की ओर भाग गया। अधिकारी ने कहा कि घटना के बाद उपद्रवी जुलेना की ओर भाग गया। इसी तरह की घटना पास में ही स्थित शाहीन बाग के प्रदर्शन स्थल पर भी घटी जहां एक अज्ञात शख्स ने कथित रूप से पेट्रोल बम फेंका था। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

Web Title: Delhi: Unknown person hurled bomb at protest site in Jamia, tried to set fire in tent

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे