World Cup 2019, New Zealand Team Analysis: जानें न्यूजीलैंड टीम की ताकत, कमजोरी और वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल

World Cup 2019: पहले खिताब का सपना लेकर वर्ल्ड कप में पहुंची न्यूजीलैंड की टीम अपने अभियान की शुरुआत एक जून को श्रीलंका के खिलाफ करेगी।

By सुमित राय | Published: May 19, 2019 06:32 AM2019-05-19T06:32:11+5:302019-05-19T06:32:11+5:30

World Cup 2019: New Zealand WC Team full schedule, Squads, Time Table, Match, Fixtures, Stadium Venue, Strength and Weakness | World Cup 2019, New Zealand Team Analysis: जानें न्यूजीलैंड टीम की ताकत, कमजोरी और वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल

जानें न्यूजीलैंड टीम की ताकत, कमजोरी और वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी वर्ल्ड कप 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहा है।न्यूजीलैंड अपने अभियान की शुरुआत एक जून को श्रीलंका के खिलाफ करेगी।विश्व कप में कोई टीम अगर सबसे ज्यादा बार सेमीफाइनल में हारी है तो वह न्यूजीलैंड है।

ICC World Cup 2019: आईसीसी वर्ल्ड कप 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहा है। वर्ल्ड कप खिताब के लिए भारत और मेजबान इंग्लैंड को सबसे बड़ा दावेदार बताया जा रहा है, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम पिछली उपविजेता रही है और इसलिए उससे एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। पहले खिताब का सपना लेकर यह टीम अपने अभियान की शुरुआत एक जून को श्रीलंका के खिलाफ करेगी।

6 बार सेमीफाइनल में हार चुकी है टीम

विश्व कप में कोई टीम अगर सबसे ज्यादा बार सेमीफाइनल में हारी है तो वह न्यूजीलैंड है। न्यूजीलैंड की टीम छह बार सेमीफाइनल में हारने का रिकॉर्ड बना चुकी है। हालांकि पिछले वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया और अपनी संयुक्त मेजबानी में फाइनल तक का यादगार सफर तय किया, लेकिन फाइनल नहीं जीत पाई। टीम साल 1975, 1979, 1992, 1999, 2007 और 2011 में सेमीफाइल तक पहुंची थी।

वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड टीम

केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लैथम, कोलिन मुनरो, टॉम ब्लंडेल, जिमी नीशम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट।

कितनी मजबूत है न्यूजीलैंड की टीम

पिछले विश्व कप में फाइनल तक पहुंचने वाली न्यूजीलैंड टीम के पास रॉस टेलर, मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो और कप्तान केन विलियमसन के रूप में अनुभवी बल्लेबाज मौजूद हैं। ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्युसन की तिकड़ी किवी टीम के चैंपियन बनने के सपने को पूरा कर सकती है।

न्यूजीलैंड टीम की कमजोरी

न्यूजीलैंड टीम के पास भले ही मंजे हुए बल्लेबाजों के अलावा घातक गेंदबाजी है, लेकिन टीम ने वनडे क्रिकेट में हाल के समय में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। न्यूजीलैंड ने फरवरी महीने में बांग्लादेश के खिलाफ खेले तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की थी, लेकिन उससे पहले भारतीय टीम ने उसके जमीन पर 4-1 से हराया था।

वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड के मुकाबले

न्यूजीलैंड vs भारत, वॉर्मअप मैच, 25 मई (लंदन)
न्यूजीलैंड vs वेस्टइंडीज, वॉर्मअप मैच, 28 मई (ब्रिस्टल)
न्यूजीलैंड vs श्रीलंका, एक जून (कार्डिफ)
न्यूजीलैंड vs बांग्लादेश, पांच जून (लंदन)
न्यूजीलैंड vs अफगानिस्तान, 8 जून (टांटन)
न्यूजीलैंड vs भारत, 13 जून (नॉटिंघम)
न्यूजीलैंड vs दक्षिण अफ्रीका, 19 जून (बर्मिंघम)
न्यूजीलैंड vs वेस्टइंडीज, 22 जून (मैनचेस्टर)
न्यूजीलैंड vs पाकिस्तान, 26 जून (बर्मिंघम)
न्यूजीलैंड vs ऑस्ट्रेलिया, 29 जून (लंदन)
न्यूजीलैंड vs इंग्लैंड, तीन जुलाई (चेस्टर ली स्ट्रीट)

Open in app