महिला एशिया कप: बांग्लादेश की टीम ने किया बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान के बाद भारत को हराया

Women's Twenty20 Asia Cup: बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान के बाद भारतीय टीम को 7 विकेट से मात दे दी।

By सुमित राय | Published: June 6, 2018 04:55 PM2018-06-06T16:55:57+5:302018-06-06T16:55:57+5:30

Women's Twenty20 Asia Cup: Bangladesh Women's Cricket Team beats Indian Women's Team | महिला एशिया कप: बांग्लादेश की टीम ने किया बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान के बाद भारत को हराया

Women's Twenty20 Asia Cup: Bangladesh Women's Cricket Team beats Indian Women's Team

googleNewsNext

कुआलालम्पुर, 6 जून। बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 7 विकेट से मात दे दी। बांग्लादेश ने रूमाना अहमद (21 रन पर तीन विकेट और नाबाद 42 रन ) की ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने महिला एशिया कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने इससे पहले सोमवार को पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था।

बांग्लादेश ने दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया लक्ष्य

भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 141 रनों का स्कोर खड़ा किया। 142 रनों के लक्ष्य को बांग्लादेश की टीम ने तीन विकेट गंवाकर दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। बांग्लादेश की ओर से फरजाना हक ने 46 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 52 और रूमाना अहमद ने 34 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 42 रन की पारी खेली। फरजाना और रूमाना ने चौथे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की। शमीमा सुल्ताना ने 23 गेंदों पर सात चौकों की बदौलत 33 रन का योगदान दिया। भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड और पूनम यादव को एक-एक विकेट मिला।

भारतीय टीम की शुरुआत रही खराब

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 11 के स्कोर पर पहला विकेट गिरा। भारत को पहला झटका स्मृति मंधाना के रूप में लगा, जो सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद मिताली राज भी सिर्फ 15 रन बनाकर रन आउट हो गईं। इसके बाद भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 37 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 42 रनों की पारी खेली।

इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने 28 गेंदों पर 32 और पूजा वस्त्राकर ने 20 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 20 रन का योगदान दिया। जबकि स्मृति मंधाने  बांग्लादेश की ओर से रूमान अहमद ने 21 रन पर तीन विकेट और कप्तान सलमा खातून ने 21 रन पर एक विकेट हासिल किया। रूमाना अहमद को प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

हार के बावजूद भारतीय टीम शीर्ष पर कायम

भारत की तीन मैचों में यह पहली हार है और वह अंकतालिकाम में चार अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। भारत ने इससे पहले अपने दो मैचो में जीत दर्ज की थी। टूर्नामेंट में भारत को अब अपना अगला मुकाबला श्रीलंका से जबकि बांग्लादेश को गुरूवार का थाईलैंड के खिलाफ खेलना हैं। 

Open in app