इंग्लैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान, जानिए किन-किन खिलाड़ियों को मिला मौका

इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 3, 2020 06:04 PM2020-06-03T18:04:05+5:302020-06-03T21:31:37+5:30

West Indies name Test squad for England tour; 3 players sit out over COVID-19 fears | इंग्लैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान, जानिए किन-किन खिलाड़ियों को मिला मौका

इंग्लैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान, जानिए किन-किन खिलाड़ियों को मिला मौका

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टंडीज ने किया टीम का ऐलान।8 से 28 जून तक खेली जाएगी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज।

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें क्रेग ब्रैथवेट, शमारह ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल समेत रकहीम कॉर्नवॉल को मौका दिया गया है। ये सीरीज 8 जुलाई से खेली जाएगी। इस श्रृंखला का दूसरा मैच 16, जबकि तीसरा 24 जुलाई से खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल ने इस दौरे पर जाने से इनकार कर दिया। कोविड-19 महामारी के खतरे के बीच इन मैचों का आयोजन जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में किया जाएगा। अगर इस श्रृंखला के आयोजन को ब्रिटेन की सरकार की अंतिम स्वीकृति मिलती है तो इसके साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट एक बार फिर शुरू होगा। 

बोर्ड ने हालांकि इन खिलाड़ियों के हटने का कोई विशिष्ट कारण नहीं बताया। खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा के लिए समग्र चिकित्सकीय और संचालन योजना के तहत वेस्टइंडीज की टीम सात हफ्ते के दौरान के दौरान ‘जैविक रूप से सुरक्षित’ माहौल में रहेगी, ट्रेनिंग करेगी और खेलेगी।’

दौरे पर जाने वाले सभी लोगों का इस हफ्ते कोरोना वायरस परीक्षण होगा और उनके चार्टर्ड विमान से आठ जून को इंग्लैंड रवाना होने का कार्यक्रम है। श्रृंखला का पहला टेस्ट आठ जुलाई से हैंपशर के एजियास बाउल में खेला जाएगा और बाकी दो टेस्ट लंकाशर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होंगे जहां स्टेडियम में ही होटल मौजूद हैं। 

टीम में मध्य क्रम के बल्लेबाज एनक्रुमाह बोनर और तेज गेंदबाज केमार होल्डर के रूप में दो नए चेहरों को शामिल किया गया है। मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने भरोसा जताया कि उनकी टीम विजडन ट्रॉफी को बरकरार रखने में सफल रहेगी।

शेड्यूल-

पहला टेस्ट- 8 से 12 जुलाई - हैंपशर
दूसरा टेस्ट- 16 से 20 जून - ओल्ड ट्रैफर्ड
तीसरा टेस्ट- 24 से 28 - ओल्ड ट्रैफर्ड

वेस्टइंडीज टीमः जेसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, एनक्रुमा बोनर, क्रेग ब्रैथवेट, शमारह ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रेस्टन चेज, रकहीम कॉर्नवॉल, शेन डॉरिच, चेमार होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, रेमंड रीफर, कीमर रोच।

रिजर्व खिलाड़ी: सुनील अंबरीश, जोशुआ डा सिल्वा, शेनन गैब्रियल, कियोन हार्डिंग, काइल मेयर्स, प्रेस्टन मैकस्वीन, मारक्विनो मिंडले, शेन मोसली, एंडरसन फिलिप, ओशेन थॉमस और जोमेल वारिकन।

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app