अमेरिका ने भी मानी क्रिकेट वर्ल्ड कप की ताकत, विदेश मंत्री ने कहा- इसमें दुनिया को बदलने की क्षमता

अमेरिका के विदेशी मंत्री माइक पोंपियो ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप को मौजूदा समय की सबसे महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं में से एक करार दिया।

By भाषा | Published: June 13, 2019 09:56 PM2019-06-13T21:56:44+5:302019-06-13T21:56:59+5:30

US Secretary of State Mike Pompeo says ICC Cricket World Cup has major potential to change the world | अमेरिका ने भी मानी क्रिकेट वर्ल्ड कप की ताकत, विदेश मंत्री ने कहा- इसमें दुनिया को बदलने की क्षमता

अमेरिका ने भी मानी क्रिकेट वर्ल्ड कप की ताकत, विदेश मंत्री ने कहा- इसमें दुनिया को बदलने की क्षमता

googleNewsNext

वाशिंगटन, 13 जून। अमेरिका के विदेशी मंत्री माइक पोंपियो ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप को मौजूदा समय की सबसे महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं में से एक करार देते हुए कहा कि अरबों लोगों का ध्यान खींचने वाले इस टूर्नामेंट में दुनिया को बदलने की क्षमता है। बुधवार को यूएसआईबीसी की ‘इंडिया आइडियाज समिट’ में वाशिंगटन के लोगों को संबोधित करते हुए पोंपियो ने यह बात कही। दर्शकों के बीच गूगल के भारतीय अमेरिकी सीईओ सुंदर पिचाई के अलावा भारत और अमेरिका के शीर्ष कारपोरेट अधिकारी भी मौजूद थे।

पोंपियो ने कहा, ‘‘मैं समझ सकता हूं कि आप लोगों के बीच मौजूदा समय की सबसे महत्वपूर्ण वैश्विक प्रतियोगिताओं में से एक को लेकर महत्वपूर्ण और विस्तृत चर्चा हो रही है, ऐसी चीज जिसमें दुनिया को बदलने की क्षमता है, महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता जो अरबों लोगों का ध्यान खींच रही है, बेशक यह क्रिकेट विश्व कप है।’’

पोंपियो 24 से 30 जून के बीच भारत, श्रीलंका, जापान और दक्षिण कोरिया की यात्रा करेंगे। उनके चार देशों के दौरे का लक्ष्य रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण भारत-प्रशांत क्षेत्र में अमेरिकी साझेदारी को मजबूत करना है।

पिचाई के भाषण में भी क्रिकेट का जिक्र आया जब उन्होंने भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व कप 2019 के फाइनल की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि वह खिताब जीतने के लिए विराट कोहली की टीम का समर्थन कर रहे हैं। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी इंग्लैंड एवं वेल्स 30 मई से 14 जुलाई के बीच कर रहे हैं।

Open in app