Team India vs Ireland: अगस्त में आयरलैंड का दौरा करेगी टीम इंडिया, तीन मैचों की टी20 सीरीज!, जानें शेयडूल

Team India vs Ireland: क्रिकेट आयरलैंड ने  कहा, ‘आयरलैंड के  क्रिकेट प्रशंसक दुनिया की नंबर एक टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम भारत को देखने का लुत्फ उठा सकेंगे, जब एशिया के शीर्ष खिलाड़ी इस अगस्त में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए मालाहाइड लौटेंगे।’’

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 18, 2023 08:10 PM2023-03-18T20:10:25+5:302023-03-18T20:11:43+5:30

Team India vs Ireland india team will tour Ireland in August three match T20 series 18-23 august know schedule | Team India vs Ireland: अगस्त में आयरलैंड का दौरा करेगी टीम इंडिया, तीन मैचों की टी20 सीरीज!, जानें शेयडूल

विश्व कप की तैयारी के मामले में कोई खास महत्व नहीं होगा। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsहार्दिक पंड्या ने पिछले साल इसी स्थान पर दो मैचों की सीरीज के दौरान टीम का नेतृत्व किया था।विश्व कप की तैयारी के मामले में कोई खास महत्व नहीं होगा।आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड के लिए काफी मायने रखती है।

Team India vs Ireland: भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए इस साल अगस्त में आयरलैंड का दौरा करेगी। यह जानकारी क्रिकेट आयरलैंड ने दी।

क्रिकेट आयरलैंड ने  कहा, ‘आयरलैंड के  क्रिकेट प्रशंसक दुनिया की नंबर एक टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम भारत को देखने का लुत्फ उठा सकेंगे, जब एशिया के शीर्ष खिलाड़ी इस अगस्त में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए मालाहाइड लौटेंगे।’’ भारतीय टी20 टीम के नये कप्तान हार्दिक पंड्या ने पिछले साल इसी स्थान पर दो मैचों की सीरीज के दौरान टीम का नेतृत्व किया था।

भारत को अपनी घरेलू सरजमीं पर इस साल एकदिवसीय विश्व कप खेलना है ऐसे में यह देखना होगा कि क्या भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) हार्दिक को एक ऐसी श्रृंखला में खेलने का जोखिम उठाएगा जिसका विश्व कप की तैयारी के मामले में कोई खास महत्व नहीं होगा।

यह श्रृंखला हालांकि आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड के लिए काफी मायने रखती है क्योंकि इसके प्रसारण राजस्व से उनकी वित्तीय स्थिति बेहतर होगी। इस श्रृंखला का आयोजन 18 से 23 अगस्त तक होगा। क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वार्रेन डेयूट्रोम ने कहा, ‘‘ पुरुष क्रिकेट के मामले में गर्मी का 2023 सत्र किसी जश्न की तरह होगा।  प्रशंसकों के लिए यह बहुत खास होगा।

हम आज पुष्टि कर सकते हैं कि भारत लगातार दूसरे साल आयरलैंड का दौरा करेगा। हमारी टीम इससे पहले मई में बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप सुपर लीग के तहत खेले जाने वाली एकदिवसीय श्रृंखला में भाग लेगी।’’ उन्होंने ने कहा, ‘‘ हम पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि हम जून में लॉर्ड्स में टेस्ट मैच और फिर सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला खेलेंगे।’’ 
 

Open in app