T20 World Cup Update: 'विराट-रोहित की जोड़ी करेगी ओपन, विराट 40 गेंदों में बना सकते हैं 100 रन', पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा

T20 World Cup Update: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आगामी टी-20 विश्व कप को लेकर कहा है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करनी चाहिए।

By धीरज मिश्रा | Published: April 22, 2024 4:08 PM

Open in App
ठळक मुद्देजून में होना है टी-20 विश्व कप सौरव गांगुली ने कहा, रोहित-विराट को ओपनिंग करनी चाहिएसौरव ने कहा विराट 40 गेंदों में 100 रन बना सकते हैं

T20 World Cup Update: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आगामी टी-20 विश्व कप को लेकर कहा है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करनी चाहिए। इससे टीम को अच्छी और ठोस शुरुआत मिलेगी। सौरव ने कहा है कि विराट कोहली 40 गेंदों में 100 रन बना सकते हैं।

सौरव ने यह बाते न्यूज एजेंसी पीटीआई को कही है। मालूम हो कि मौजूदा समय में आईपीएल में रोहित शर्मा बतौर ओपनर मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं, वहीं विराट कोहली आरसीबी के लिए ओपन कर रहे हैं। खास बात यह है कि विराट कोहली ने इस आईपीएल सीजन में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है। विराट सीजन में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है। विराट के नाम करीब 400 रन हैं। विराट ने आईपीएल 2024 में एक शानदार शतक भी लगाया है।

वहीं, रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए धाकड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं। रोहित के नाम भी इस सीजन एक शतक है। माना जा रहा है कि रोहित और विराट कोहली आगामी टी-20 विश्व कप में ओपनिंग करेंगे। शुभमन गिल-यशस्वी जायसवाल को इसके बाद उतारा जाए। हालांकि, अभी विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन होना बाकी है।

एक नजर में समझिए टी-20 विश्व कप के बारे में

वेस्टइंडीज और यूएसए की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा। इस विश्व कप में 20 टीमें हिस्सा लेंगी। यह विश्व कप का 9वां संस्करण है। साल 2007 में पहली बार विश्व कप आयोजित किया गया था। इस साल भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में खिताब अपने नाम किया था। इस साल होने वाले विश्व कप में 24 टीमें शामिल होंगी। और क्वालिफाई करने वाली 20 टीमों को 5 ग्रुप में बांटा जाएगा। ग्रुप में टॉप-2 में रहने वाली दो टीम सुपर-8 खेलेंगी। टी-20 विश्व कप में  45 मैच होंगे। 

टॅग्स :टी20क्रिकेटभारतविराट कोहलीरोहित शर्माकेएल राहुलयशस्वी जायसवालशुभमन गिलजसप्रीत बुमराह

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या