संन्यास के बाद स्टीव ओकीफी ने खोल दी पोल, कहा- ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं मिलता गेंदबाजी का मौका

न्यू साउथ वेल्स ने पिछले सत्र में शेफील्ड शील्ड जीती थी, जिसमें ओकीफी ने 22.25 की औसत से 16 विकेट लेकर अपना अच्छा योगदान दिया था।

By भाषा | Published: April 7, 2020 10:24 AM2020-04-07T10:24:57+5:302020-04-07T10:24:57+5:30

Steve O'Keefe demands more help for Australian spin bowling | संन्यास के बाद स्टीव ओकीफी ने खोल दी पोल, कहा- ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं मिलता गेंदबाजी का मौका

संन्यास के बाद स्टीव ओकीफी ने खोल दी पोल, कहा- ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं मिलता गेंदबाजी का मौका

googleNewsNext

प्रथम श्रेणी क्रिकेट से रविवार को संन्यास की घोषणा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर स्टीव ओकीफी ने कहा कि जब तब घरेलू क्रिकेट में स्पिनरों को मैच जिताने का मौका नहीं मिलेगा, तब तक वे उपमहाद्विप में संघर्ष करेंगे। इस 35 वर्षीय बायें हाथ के स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नौ टेस्ट मैच खेले जिनमें उन्होंने 35 विकेट लिये थे।

न्यू साउथ वेल्स ने पिछले सत्र में शेफील्ड शील्ड जीती थी, जिसमें ओकीफी ने 22.25 की औसत से 16 विकेट लेकर अपना अच्छा योगदान दिया था। बायें हाथ के इस गेंदबाज ने घरेलू क्रिकेट में 24.66 की औसत से 301 विकेट लिये है। संन्यास के बाद उन्होंने स्पिनरों को खुद को साबित करने के लिए अधिक मौके देने की वकालत की।

ओकीफी ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा, ‘‘हमारे देश में काफी प्रतिभा मौजूद है, स्पिन गेंदबाजी में गहराई है। मैं हर टीम (घरेलू) के शीर्ष दो स्पिनरों को देखूं तो मुझे लगता है कि प्रतिभा की कोई कमी नहीं है।" 

उन्होंने कहा, ‘‘समस्या यह है कि उन्हें पहले दस ओवरों में गेंदबाजी का मौका नहीं मिलता है, ना ही उन्हें मैच जीतने में योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। उन्हें खुद को व्यक्त करने की छूट नहीं दी जाती है।’’

Open in app