World Cup 2023: वनडे विश्वकप के बीच श्रीलंका को लगा तगड़ा झटका, कप्तान दासुन शनाका चोट के कारण हुए वर्ल्ड कप से बाहर

शनाका को मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ छह विकेट की हार के दौरान दाहिनी जांघ की मांसपेशियों में चोट लगी थी। 32 वर्षीय को ठीक होने के लिए तीन सप्ताह की आवश्यकता होगी।

By रुस्तम राणा | Published: October 14, 2023 08:53 PM2023-10-14T20:53:45+5:302023-10-14T20:55:02+5:30

Sri Lanka captain Dasun Shanaka ruled out of World Cup with injury | World Cup 2023: वनडे विश्वकप के बीच श्रीलंका को लगा तगड़ा झटका, कप्तान दासुन शनाका चोट के कारण हुए वर्ल्ड कप से बाहर

World Cup 2023: वनडे विश्वकप के बीच श्रीलंका को लगा तगड़ा झटका, कप्तान दासुन शनाका चोट के कारण हुए वर्ल्ड कप से बाहर

googleNewsNext
Highlightsश्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका जांघ की चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गएउनके स्थान पर चमिका करुणारत्ने को टीम में शामिल करने की मंजूरी दी गई हैशनाका की गैर मौजूदगी में कुशल मेंडिस कप्तान के रूप में कार्यभार संभालने के लिए तैयार हैं

ICC Cricket World Cup 2023: भारत में आयोजित हो रहे एकदिवसीय विश्व कप के बीच में श्रीलंका क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को कहा कि श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका जांघ की चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं, उनके स्थान पर चमिका करुणारत्ने को टीम में शामिल करने की मंजूरी दी गई है।

शनाका को मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ छह विकेट की हार के दौरान दाहिनी जांघ की मांसपेशियों में चोट लगी थी। 32 वर्षीय को ठीक होने के लिए तीन सप्ताह की आवश्यकता होगी। आईसीसी ने कहा, "आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की इवेंट तकनीकी समिति ने श्रीलंकाई टीम में दासुन शनाका के प्रतिस्थापन के रूप में चमिका करुणारत्ने को मंजूरी दे दी है।"

कुसल मेंडिस, जो श्रीलंका के लिए बल्ले से आगे बढ़कर नेतृत्व कर रहे हैं, और नामित उप-कप्तान हैं। अब वह शनाका की गैर मौजूदगी में कप्तान के रूप में कार्यभार संभालने के लिए तैयार हैं। वहीं शनाका की अनुपस्थिति करुणारत्ने के लिए अवसर प्रदान करती है, जिन्होंने इस साल मार्च के बाद से श्रीलंका के लिए एकदिवसीय मैच नहीं खेला है।

मौजूदा विश्वकप में श्रीलंका का अभियान अभी तक बेहद साधारण रहा। टीम ने अपने पहले दो मैच हारने के बाद तालिका में सातवें स्थान पर है। श्रीलंका पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से 102 रनों से हारी। वहीं दूसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 6 विकेट से हार गई। टीम अपना 344 रनों के स्कोर को डिफेंड नहीं कर सकी। श्रीलंकाई टीम का अगला मुकाबला सोमवार को लखनऊ में ऑस्ट्रेलिया से है।

Open in app