ODI रैंकिंग में भारत के सलामी बल्लेबाज ने गंवाया पहला स्थान, जानिए दूसरे खिलाड़ियों का हाल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे श्रृंखला से पहले अभ्यास के दौरान मंधाना के दायें पांव की उंगलियों पर गेंद लगने से फ्रैक्चर हो गया था। भारत ने यह श्रृंखला 3-0 से जीती।

By भाषा | Published: October 15, 2019 05:17 PM2019-10-15T17:17:49+5:302019-10-15T17:17:49+5:30

Smriti Mandhana Loses Top Spot in ICC ODI Rankings | ODI रैंकिंग में भारत के सलामी बल्लेबाज ने गंवाया पहला स्थान, जानिए दूसरे खिलाड़ियों का हाल

ODI रैंकिंग में भारत के सलामी बल्लेबाज ने गंवाया पहला स्थान, जानिए दूसरे खिलाड़ियों का हाल

googleNewsNext

भारत की चोटिल सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने आईसीसी महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवा दिया है और उनकी जगह न्यूजीलैंड की एमी सैटरवेट नंबर एक बल्लेबाज बन गयी हैं। मंधाना चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में भाग नहीं ले पायी थी जिसका उन्हें नुकसान हुआ और वह एक पायदान नीचे दूसरे स्थान पर खिसक गयी। मंधाना के 755 अंक हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे श्रृंखला से पहले अभ्यास के दौरान मंधाना के दायें पांव की उंगलियों पर गेंद लगने से फ्रैक्चर हो गया था। भारत ने यह श्रृंखला 3-0 से जीती। अन्य भारतीय बल्लेबाजों में कप्तान मिताली राज सातवें स्थान पर खिसक गयी हैं जबकि हरमनप्रीत कौर आगे बढ़कर 17वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे और पूनम यादव क्रमश: छठे, आठवें और नौवें स्थान पर हैं। ऑलराउंडरों में दीप्ति शर्मा तीसरे स्थान पर हैं जबकि शिखा पांडे शीर्ष दस में पहुंच गयी है।

Open in app