IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हुए वाशिंगटन सुंदर, इस युवा ऑलराउंडर को मिला मौका

बीसीसीआई ने कहा कि शाहबाज अहमद को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए वाशिंगटन सुंदर के स्थान पर नामित किया गया है।

By रुस्तम राणा | Published: August 16, 2022 02:09 PM2022-08-16T14:09:41+5:302022-08-16T14:09:41+5:30

shahbaz Ahmed replaces injured Washington Sundar for Zimbabwe series | IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हुए वाशिंगटन सुंदर, इस युवा ऑलराउंडर को मिला मौका

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हुए वाशिंगटन सुंदर, इस युवा ऑलराउंडर को मिला मौका

googleNewsNext
Highlightsवाशिंगटन सुंदर इंग्लैंड में काउंटी मैच खेलने के दौरान हुए चोटिल थे ऑलराउंडर शाहबाज अहमद घरेलू क्रिकेट में बंगाल की तरफ से खेलते हैंजबकि इंडियन प्रीमियर लीग में वह आरसीबी की टीम से जुड़े हैं

India vs Zimbabwe 2022: भारतीय स्पिन गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर हो गए हैं। अब उनके स्थान पर शहबाज अहमद को टीम में शामिल किया गया है। मंगलवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी दी। बीसीसीआई ने कहा कि शाहबाज अहमद को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए वाशिंगटन सुंदर के स्थान पर नामित किया गया है। दरअसल, वाशिंगटन सुंदर का कंधा इंग्लैंड में काउंटी मैच खेलने के दौरान चोटिल हो गया था जिसकी वजह से वह जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो गए हैं। ऑलराउंडर शाहबाज अहमद घरेलू क्रिकेट में बंगाल की तरफ से खेलते हैं। आईपीएल में वह आरसीबी की टीम से जुड़े हैं। 

बता दें कि भारत गुरुवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला एकदिवसीय मैच खेलेगा। इसी स्थान पर शनिवार और सोमवार को क्रमशः दूसरे और तीसरे एकदिवसीय मैचों की भी मेजबानी की जाएगी। भारत का नेतृत्व केएल राहुल स्टैंड-इन कप्तान के रूप में संभालेंगे। फिटनेस टेस्ट में मंजूरी मिलने के बाद शिखर धवन की जगह उन्हें सीरीज के लिए कप्तान के रूप में घोषित किया गया था।

इस बीच, भारत के कोच राहुल द्रविड़ को भी कुछ दिनों का ब्रेक दिया गया है और वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम के कोच होंगे। राहुल के सहयोगी स्टाफ के सदस्य विक्रम राठौर, बल्लेबाजी कोच और पारस म्हाम्ब्रे, गेंदबाजी कोच को भी आराम दिया गया है और लक्ष्मण के पास पूर्व लेग स्पिनर सैराज बहुतुले और हृषिकेश कानिटकर होंगे। द्रविड़ इसी महीने एशिया कप के लिए टीम से जुड़ेंगे।

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शाहबाज अहमद।

Open in app