मैच फिक्सिंग के आरोप में आजीवन बैन झेल रहे सलीम मलिक, पीसीबी की प्रश्नावली को बताया 'झूठ का पुलिंदा'

पूर्व दागी कप्तान सलीम मलिक क्लीन चिट हासिल करने के लिए पीसीबी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के साथ सहयोग करने को तैयार हैं ताकि वह इस खेल से आजीविका अर्जित कर सकें...

By भाषा | Published: June 9, 2020 08:28 AM2020-06-09T08:28:12+5:302020-06-09T08:28:12+5:30

Salim Malik says allegations questioning his integrity are false | मैच फिक्सिंग के आरोप में आजीवन बैन झेल रहे सलीम मलिक, पीसीबी की प्रश्नावली को बताया 'झूठ का पुलिंदा'

मैच फिक्सिंग के आरोप में आजीवन बैन झेल रहे सलीम मलिक, पीसीबी की प्रश्नावली को बताया 'झूठ का पुलिंदा'

googleNewsNext

मैच फिक्सिंग के आरोप में साल 2000 से आजीवन प्रतिबंधित की सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलीम मलिक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा उन्हें भेजी गयी प्रश्नावली का जवाब देते हुए कहा कि यह पूरी तरह से झूठ पर आधारित है।

मलिक ने पीसीबी से कहा कि उनके प्रतिबंध को एक निचली अदालत ने 2008 में खारिज कर दिया था और उन्हें क्रिकेट से जुड़ने की अनुमति दी जानी चाहिए। पीसीबी ने इसके बाद आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) से मिली जानकारी का हवाला देते हुए मलिक को सवालों की एक फेहरिस्त भेजी।

मलिक ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में अपना जवाब पेश किया। उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने मुझे जो स्क्रिप्ट (प्रश्नावली) भेजी है, वह पूरी तरह से झूठ पर आधारित है, लेकिन मैंने विस्तृत जवाब दिया है।’’ पाकिस्तान के लिए 283 एकदिवसीय खेलने वाले 57 साल के मलिक ने कहा कि इस मामले से आईसीसी का कुछ लेना देना नहीं है।

Open in app