टीम इंडिया का यह पूर्व खिलाड़ी बना भारतीय महिला टीम का हेड कोच

टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर रमेश पवार इस साल नवंबर में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टी-20 तक भारतीय महिला टीम के अंतरिम हेड कोच बने रहेंगे।

By सुमित राय | Published: August 14, 2018 03:07 PM2018-08-14T15:07:23+5:302018-08-14T15:07:23+5:30

Ramesh Powar named women's coach till ICC World T20 | टीम इंडिया का यह पूर्व खिलाड़ी बना भारतीय महिला टीम का हेड कोच

टीम इंडिया का यह पूर्व खिलाड़ी बना भारतीय महिला टीम का हेड कोच

googleNewsNext

मुंबई, 14 अगस्त। टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर रमेश पवार इस साल नवंबर में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टी-20 तक भारतीय महिला टीम के अंतरिम हेड कोच बने रहेंगे। बीसीसीआई ने रमेश पवार को पहली बार जुलाई में अंतरिम कोच बनाया था, जब कुछ खिलाड़ियों से विवाद के बाद हेड कोच तुषार अरोठे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि रमेश पवार भारतीय टीम के पूर्व ऑफ ब्रेक स्पिनर हैं। पवार ने टीम इंडिया के लिए खेले 31 वनडे मैचों में 4.65 इकोनॉमी से 34 विकेट लिए थे। वहीं भारत के लिए खेले दो टेस्ट मैचों में रमेश पवार ने 6 विकेट अपने नाम किए थे।

भारतीय महिला टीम को जल्द ही श्रीलंका के दौरे पर जाना है और इस दौरे से ही रमेश पवार कोच का पदभार संभालेंगे। इसके बाद भारतीय महिला टीम को नवंबर में वेस्टइंडीज में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेलना है, जो 9 नवंबर से शुरू होगा। बता दें कि रमेश पवार ने हाल ही में मुंबई रणजी टीम के कोच पद के लिए भी अप्लाई किया था लेकिन वो उसमें सफल नहीं हो सके थे।

कोच के चुनाव के लिए बीसीसीआई के पास कुल 6 आवेदन आए थे, लेकिन बीसीसीआई ने रमेश पवार को अंतरिम हेड कोच के कार्यकाल को आगे बढ़ा दिया है। बीसीसीआई के पास आए आवेदनों में विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा का भी नाम था।

Open in app