Pro-Balochistan Banner Embarrassing Pakistan Flies High During England-Australia Semifinal | आईसीसी फिर हुआ शर्मसार, World Cup सेमीफाइनल में एजबेस्टन के ऊपर विरोधी बैनर लगाकर उड़ा विमान
आईसीसी फिर हुआ शर्मसार, World Cup सेमीफाइनल में एजबेस्टन के ऊपर विरोधी बैनर लगाकर उड़ा विमान

Highlights राजनीतिक संदेश लिखे बैनर वाले छोटे विमानों से मेजबान देश का शर्मसार होना जारी है।ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच के दौरान पांच बार घेरा लगाया।

बर्मिंघम, 11 जुलाई। राजनीतिक संदेश लिखे बैनर वाले छोटे विमानों से मेजबान देश का शर्मसार होना जारी है क्योंकि गुरुवार को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे सेमीफाइनल के दौरान एक विमान एजबेस्टन क्रिकेट स्टेडियम के ऊपर से गुजरा जिस पर बलूचिस्तान के समर्थन का संदेश लिखा था। एक छोटे विमान ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच के दौरान पांच बार घेरा लगाया और उस पर विरोध दर्ज कराने वाला बैनर लगा था।

बैनर में लिखा था, ‘दुनिया को बलूचिस्तान (पाकिस्तान में एक प्रांत)’ के बारे में बात करनी चाहिए।’ यह पहली बार नहीं है जब छोटे विमान राजनीतिक संदेश के बैनर लेकर मौजूदा विश्व कप के दौरान दिखायी दिये हों। लीड्स में दो ग्रुप मैचों के दौरान भी इसी तरह की घटना हुई थी। भारत-श्रीलंका ग्रुप मैच के दौरान हेडिंग्ले क्रिकेट मैदान पर एक विमान गुजरा जिस पर ‘कश्मीर के लिये न्याय’ और ‘भारत नरसंहार रोको, कश्मीर को आजाद करो’ के बैनर लगे थे।

इसके बाद एक अन्य विमान पर ‘भारत भीड़ द्वारा पीटकर हत्या बंद करो’ संदेश लिखा था। इससे पहले पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच मैच के दौरान भी बलूचिस्तान के बारे में संदेश लिखा एक विमान गुजरा था। इस तरह की लगातार हुई घटनाओं के बाद बीसीसीआई के दबाव में आईसीसी और स्थानीय आयोजन समिति ने ओल्ड ट्रैफर्ड के ऊपर ‘नो फ्लाईजोन’ घोषित किया जिस पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जाना था। लेकिन इसमें एक अन्य ही ड्रामा हुआ जिसमें खालिस्तान का समर्थन करने वाले चार सिख दर्शकों को आईसीसी ने स्टेडियम से बाहर कर दिया था क्योंकि उन्होंने राजनीति से प्रेरित संदेश वाली टीशर्ट पहनी हुई थी।


Web Title: Pro-Balochistan Banner Embarrassing Pakistan Flies High During England-Australia Semifinal
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे