LSG vs MI: मार्कस स्टोइनिस ने उड़ाया बल्ले से गर्दा, लखनऊ ने मुंबई को 4 विकेट से हराया

By संदीप दाहिमा | Published: April 30, 2024 11:54 PM

Open in App
1 / 6

LSG vs MI, IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने मंगलवार को आईपीएल के 48वें मैच में मुंबई को 4 विकेट से हराया। केएल राहुल के नेतृत्व वाली एलएसजी ने खराब फार्म में चल रही मुंबई इंडियंस के द्वारा दिए 145 रनों के आसान लक्ष्य को 19.2 ओवर में अपने 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। एलएसजी की तरफ से हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टॉयनिस ने 45 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली। साथ ही उन्होंने गेंदबाजी में भी एक निकाला। वहीं टीम के कप्तान केएल राहुल ने 28 रन जोड़े।

2 / 6

आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम ने पहले ही ओवर में अपने सलामी बल्लेबाज अर्शिन कुलकर्णी को खो दिया। एन तुषारा ने उन्हें खेल की चौथी गेंद में एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद मार्कस स्टॉयनिस आए और उन्होंने मुंबई के गेंदबाजों की अच्छी धुनाई की। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में 7 चौके और 2 छक्के लगाए। इस जीत में दीपक हुड्डा के 18 रनों का भी योगदान रहा।

3 / 6

मुंबई इंडियंस की तरफ से कप्तान हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए। जबकि गेराल्ड कोइट्जी, मोहम्मद नबी और एन तुषारा के हाथ एक-एक सफलता हाथ लगी। जसप्रीत बुमराह को विकेट नहीं मिला। लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से लखनऊ की बल्लेबाजी पर अंकुश लगाया। उन्होंने अपने 4 ओवर में केवल 17 रन दिए।

4 / 6

लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था। इसके बाद अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट पर 144 रन पर रोक दिया। मुंबई के लिये सर्वाधिक 46 रन निहाल वढेरा ने बनाये जबकि टिम डेविड 18 गेंद में 35 रन बनाकर नाबाद रहे।

5 / 6

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ के विकेट लेने वाले गेंदबाजों में स्टॉयनिस, मोहसिन खान, नवीन उल हक, मयंक यादव और रवि बिश्नोई शामिल थे।

6 / 6

इसमें केवल मोहसिन खान ने दो विके लिए। जबकि अन्य गेंदबाजों को एक-एक सफलता मिली।

टॅग्स :मार्कस स्टोइनिसलखनऊ सुपरजायंट्समुंबई इंडियंसIPLआईपीएल 2024

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या