IND vs BAN: भारत 50 रनों से जीता, कुलदीप की गुगली में फंसे बांग्लादेशी, पांड्या की धमाकेदार फिफ्टी

T20 World Cup 2024: भारत ने शनिवार को एंटीगुआ में बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 8 मैच 50 रनों से जीत दर्ज की। सुपर 8 चरण में भारत की यह दूसरी जीत है। इससे पहले भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 47 रनों से जीत दर्ज की। शनिवार को खेले इस मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 197 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 146 रन बना सकी और मुकाबला 50 रनों से हार गई।

भारत की इस जीत में जहां कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी से कमाल किया तो वहीं बल्लेबाजी में हार्दिक पांड्या ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल टीम के लिए एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई। कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 19 देकर 3 विकेट अपने नाम किए। जबकि पांड्या ने 27 गेंदों में नाबाद 50 रनों की पारी खेली। अपनी अर्धशतकीय पारी में ऑल राउंडर खिलाड़ी ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए। पांड्या ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद में चौका जड़कर 50 रन पूरे किए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की तरफ से कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। जबकि तंजीद और रिसद हुसैन ने क्रमश: 29 और 24 रनों की पारी खेली। शेष अन्य बल्लेबाजी भारतीय गेंदबाजी के आगे धराशायी होते नजर आए। कुलदीप के अलावा बुमराह ने फिर जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में केवल 13 रन दिए और 2 विकेट लेने में सफल रहे। तेज गेंदबाज अर्शदीप को भी दो सफलताएं मिलीं। जबकि हार्दिक पांडया के नाम एक विकेट रहा।

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पांच विकेट पर 196 रन बनाए। भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या के अलावा विराट कोहली ने 37 रन, ऋषभ पंत ने 36 रन और शिवम दुबे ने 34 रनों की पारी खेली।

रोहित शर्मा (23 रन) और विराट कोहली ने भारत को जबरदस्त शुरुआत दी थी और बाद के आने वाले बल्लेबाजों ने भी तेजी से रन बनाने के सिलसिले को अंत तक ऐसे ही बनाए रखा।

वहीं बांग्लादेश की ओर तंजीम हसन साकिब और रिशाद हुसैन ने दो-दो विकेट चटकाए।