pakistan in control vs australia 2nd test abu dhabi day 2 report pak lead increase by 281 runs | PAK Vs AUS: अब्बास के 'पंच' के बाद फखर जमान और अजहर अली के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया मुसीबत में
फखर जमान और अजहर अली (फोटो-एएफपी)

अबू-धाबी, 17 अक्टूबर:पाकिस्तान ने उभरते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास की शानदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां सस्ते में समेटने के बाद दूसरे दिन स्टंप तक 281 रन की बढ़त हासिल कर ली। 

अब्बास ने 33 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि स्पिनर बिलाल आसिफ ने 23 रन देकर तीन विकेट हासिल किये जिससे पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 145 रन पर आउट करके 137 रन की बढ़त हासिल की। 

दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 144 रन बना लिये थे जिससे उसकी बढ़त 281 रन की हो गयी है। अजहर अली 54 और हारिस सोहेल 17 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। अजहर का इस श्रृंखला में यह पहला अर्धशतक है। 

पाकिस्तान के अभी आठ विकेट बाकी हैं जिससे उसके पास दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 बढ़त बनाने का अच्छा मौका है क्योंकि पिछले हफ्ते दुबई में पहला टेस्ट ड्रा रहा था। अजहर पिछली तीन पारियों में 18, चार और 15 रन ही बना सके थे लेकिन आज उन्होंने धैर्य से बल्लेबाजी करते हुए अपनी अर्धशतकीय नाबाद पारी में तीन चौके जमा लिये हैं। 

पाकिस्तान के लिये फखर जमान ने फिर शानदार पारी खेली। पहली पारी में उन्होंने 94 रन बनाये थे और दूसरी पारी में उन्होंने 66 रन की पारी खेली। उनकी सात चौके जड़ित पारी का अंत नाथन लियोन ने अपनी ही गेंद पर रिटर्न कैच लेकर किया। 

पाकिस्तान ने मोहम्मद हफीज का विकेट जल्दी गंवा दिया जो मिशेल स्टार्क की गेंद पर ढीला शॉट खेलकर शार्ट मिडआफ पर कैच थमाकर चलते बने। ऑस्ट्रेलिया ने सुबह अपनी पहली पारी दो विकेट पर 20 रन से आगे बढ़ायी लेकिन अब्बास ने शॉन मार्श (तीन) और ट्रेविस हेड (14) को जल्द ही पवेलियन की राह दिखा दी। 

आसिफ ने इसके बाद आरोन फिंच (39) को फखर जमान के हाथों कैच कराया और लंच से पहले आखिरी ओवर में कप्तान टिम पेन (तीन) को पगबाधा आउट किया। इस बीच लेग स्पिनर यासिर शाह ने मिशेल मार्श (13) को पवेलियन भेजा। 

मार्नस लैबुसकेन ने रन आउट होने से पहले 25 रन बनाये जबकि स्टार्क ने 34 रन का योगदान दिया। अब्बास ने स्टार्क को आउट करके ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत करने के साथ ही अपने करियर में तीसरी बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया।


Web Title: pakistan in control vs australia 2nd test abu dhabi day 2 report pak lead increase by 281 runs
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे