पीसीबी ने बाबर आजम को कप्तानी से हटाने की रची थी साजिश, जका अशरफ के कथित ऑडियो लीक से हुआ खुलासा

2 मिनट और 15 सेकंड की ऑडियो रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से प्रसारित हो रही है, जिसमें कथित तौर पर अशरफ अन्य खुलासों के अलावा बाबर को बाहर करने के लिए पीसीबी की रणनीति का खुलासा कर रहे हैं।

By रुस्तम राणा | Published: December 18, 2023 09:03 PM2023-12-18T21:03:05+5:302023-12-18T21:03:05+5:30

Zaka Ashraf's Alleged Audio Leak Reveals How PCB Plotted Babar Azam's Removal From Captaincy | पीसीबी ने बाबर आजम को कप्तानी से हटाने की रची थी साजिश, जका अशरफ के कथित ऑडियो लीक से हुआ खुलासा

पीसीबी ने बाबर आजम को कप्तानी से हटाने की रची थी साजिश, जका अशरफ के कथित ऑडियो लीक से हुआ खुलासा

googleNewsNext
Highlightsसंकट में घिरे पीसीबी के अध्यक्ष जका अशरफ की मुश्किलें और गहरी होती जा रही हैंलीक हुई ऑडियो क्लिप से पता चलता है कि बाबर आजम को कप्तानी से कैसे हटाया गयाविश्व कप से बाहर होने के बाद पीसीबी ने बाबर आजम को कप्तानी से हटा दिया था

कराची: संकट में घिरे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष जका अशरफ की मुश्किलें और गहरी होती जा रही हैं। एक नई लीक हुई ऑडियो क्लिप के सामने आने से बाबर आजम को सभी प्रारूपों की कप्तानी से हटाने के पीछे के प्राथमिक कारण को उजागर करने का दावा किया गया है। 2 मिनट और 15 सेकंड की ऑडियो रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से प्रसारित हो रही है, जिसमें कथित तौर पर अशरफ अन्य खुलासों के अलावा बाबर को बाहर करने के लिए पीसीबी की रणनीति का खुलासा कर रहे हैं।

लीक हुआ ऑडियो क्लिप

ऑडियो में, अशरफ से मिलती-जुलती आवाज में आरोप लगाया गया है, "हसन अली ने इसलिए खेला क्योंकि वह बाबर आजम का दोस्त है। तलहा (ऐशम) नाम का एक व्यक्ति है जो एक एजेंट है। उसके नियंत्रण में 8 राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी हैं। खिलाड़ियों के घर और उनके परिवारों के साथ भी अच्छे संबंध हैं और खिलाड़ी उनकी अनुमति के बिना चलते भी नहीं हैं। जब मैंने बाबर आजम से कहा कि वह टेस्ट कप्तान बने रहें लेकिन सफेद गेंद की कप्तानी छोड़ दें, तो उन्होंने मुझसे कहा कि इसे घर भेज दो। फिर मैंने उनसे सभी प्रारूपों से कप्तानी छोड़ने के लिए कहा। मेरे पास एक प्लान बी भी था।"

हालांकि लोकमत हिन्दी इस ऑडियो क्लिप की पुष्टि नहीं करता है। जका अशरफ और बाबर आजम के बीच मनमुटाव कथित तौर पर भारत में आईसीसी विश्व कप 2023 के दौरान शुरू हुआ, जहां पाकिस्तान लगातार चार हार के बाद लीग चरण में टूर्नामेंट से बाहर हो गया।

नवंबर में, बाबर और पीसीबी के मुख्य परिचालन अधिकारी सलमान नसीर के बीच व्हाट्सएप चैट सामने आई, जिससे यह सवाल उठा कि क्या तत्कालीन पाकिस्तानी कप्तान ने विश्व कप के बीच में अशरफ के साथ बातचीत की थी, जैसा कि स्थानीय मीडिया आउटलेट्स ने सुझाव दिया था।

विश्व कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान में एक समीक्षा बैठक के बाद, पीसीबी ने बाबर आजम को कप्तानी से हटा दिया था। शान मसूद ने टेस्ट कप्तान की भूमिका निभाई, जबकि शाहीन शाह अफरीदी को टी20ई कप्तान नियुक्त किया गया। हालाँकि, वनडे कप्तानी का पद अभी खाली है।
 

Open in app