रिद्धिमान साहा ने सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ पर 'खुलासे' के बाद किया हैरान करने वाला ट्वीट, लगाया पत्रकार पर 'धमकी' देने का आरोप

रिद्धिमान साहा ने सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ पर बयान के बाद एक और बड़ा दावा किया है। उन्होंने दावा किया कि एक बड़े पत्रकार की ओर से उन्हें इंटरव्यू के लिए धमकी दी गई।

By विनीत कुमार | Published: February 20, 2022 3:20 PM

Open in App
ठळक मुद्देरिद्धिमान साहा ने एक चैक का स्क्रीनशॉट शेयर कर एक बड़े पत्रकार से 'धमकी' मिलने की बात कहीरिद्धिमान साहा श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुने के बाद से चर्चा में हैं।साहा ने इससे पहले शनिवार को बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली और टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ा खुलासा किया था।

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुने गए विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा चर्चा में हैं। उन्होंने शनिवार को बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली और टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड को लेकर बड़े दावे किए थे। वहीं एक और ट्वीट कर उन्होंने दावा किया कि किसी पत्रकार ने उन्हें इंटरव्यू देने के लिए धमकी दी है।

लंबे समय से टेस्ट प्रारूप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे 37 वर्षीय अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने एक चैट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया है। साहा की मानें तो पत्रकार ने कथित तौर पर उन्हें इंटरव्यू देने के लिए धमकाया था। 

चैट के स्क्रीनशॉट में लिखा, 'मेरे साथ एक इंटरव्यू करोगे। अच्छा होगा। उन्होंने एक विकेटकीपर चुना है। जो भी सर्वश्रेष्ठ बेस्ट हो। आपने 11 पत्रकारों को चुनने की कोशिश की, जो मेरे हिसाब से सर्वश्रेष्ठ नही हैं। आपको उसे चुनना चाहिए जो आपकी मदद कर सकता है। आपने मुझे कॉल नहीं किया। मैं दोबारा आपका इंटरव्यू कभी नहीं लूंगा। मैं बेइज्जती को आसानी से नहीं लेता और मैं इसे याद रखूंगा।'

साहा ने मैसेज को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'भारतीय क्रिकेट में मेरे इतने योगदान के बाद एक 'सम्मानित' पत्रकार से मुझे इस तरह की चीजों का सामना करना पड़ रहा है! पत्रकारिता यहां तक जा पहुंची है।'

गांगुली और राहुल द्रविड़ को लेकर साहा ने क्या कहा था?

इससे पहले साहा ने टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर कुछ सनसनीखेज खुलासे किए थे। साहा ने दावा किया था कि न्यूजीलैंड सीरीज के बाद गांगुली ने उन्हें आश्वस्त किया था कि  टेस्ट टीम में उनकी जगह पक्की होगी। वहीं साहा के अनुसार राहुल द्रविड़ ने उन्हें संन्यास के बारे में विचार करने की सलाह दी थी।

साहा आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खेले थे। दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में वे भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए गए। रिद्धिमान रणजी ट्रॉफी से नाम वापस ले चुके हैं क्योंकि उन्हें टीम प्रबंधन की ओर से बताया गया कि भारतीय टीम में चयन के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा।

रिद्धिमान साहा ने शनिवार को मीडिया के सामने विस्फोटक खुलासा करते हुए कहा था, 'टीम प्रबंधन ने मुझसे कहा कि अब मेरे नाम पर विचार नहीं किया जाएगा। मैं यह तब तक नहीं बता सकता था क्योंकि मैं भारतीय टीम के सेटअप का हिस्सा था।'

गांगुली ने मैसेज कर मुझे टीम में जगह के लिए चिंता नहीं करने को कहा था: साहा

साहा के मुताबिक, 'यहां तक ​​कि कोच राहुल द्रविड़ ने भी सुझाव दिया कि मैं संन्यास लेने के बारे में सोचना शुरू कर दूं।' सौरव गांगुली का जिक्र करते हुए साहा ने दावा किया कि उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया था कि उन्हें टीम में अपनी जगह की चिंता नहीं करनी चाहिए। साहा ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में चोटिल होने के बाद उन्होंने भारत को संकट से उबारते हुए 61 रनों की महत्वपूर्ण नाबाद पारी खेली थी। इसके बाद गांगुली ने उन्हें मैसेज किया।

साहा के अनुसार गांगुली ने तब व्हाट्सएप पर उन्हें उनकी पारी के लिए बधाई देते हुए कहा था कि जब तक वे बीसीसीआई प्रमुख रहेंगे, उन्हें टीम में अपनी जगह को लेकर चिंता नहीं करनी चाहिए। बकौल साहा इस तरह गांगुली के मैसेज करने से उनका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ा था। साहा ने कहा कि अब उन्हें ये समझ नहीं आ रहा है कि इतनी जल्दी सबकुछ कैसे बदल गया।

टॅग्स :रिद्धिमान साहाभारत vs श्रीलंकासौरव गांगुलीराहुल द्रविड़
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या