WPL 2024: माइकल क्लिंगर गुजरात जायंट्स में मुख्य कोच के रूप में शामिल हुए

मुख्य कोच के रूप में अपनी हालिया नियुक्ति के बारे में बोलते हुए, माइकल क्लिंगर ने कहा, गुजरात जायंट्स के पास महिला प्रीमियर लीग के सीज़न दो में कुछ विशेष करने का मौका है। मैं क्रिकेट की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज के साथ काम करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं, जिन्होंने भारत में महिला क्रिकेट में परिवर्तनकारी भूमिका निभाई है।

By रुस्तम राणा | Published: February 06, 2024 2:45 PM

Open in App
ठळक मुद्देक्लिंगर ने हाल ही में सिडनी थंडर के लिए सहायक कोच के रूप में कार्य कियाएक टीम जो महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में चौथे स्थान पर रही थीडब्ल्यूपीएल 23 फरवरी से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू होगा

Women’s Premier League (WPL) 2024: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लिंगर को मंगलवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 से पहले गुजरात जायंट्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया। डब्ल्यूपीएल का दूसरा सीजन बेंगलुरु और नई दिल्ली में खेला जाएगा। टूर्नामेंट 23 फरवरी से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू होगा। वह पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज, जो टीम की मेंटर और सलाहकार हैं, और नूशिन अल खादीर, जो सीज़न एक से गेंदबाजी कोच हैं, के साथ टीम में शामिल हुए हैं।

क्लिंगर ने हाल ही में सिडनी थंडर के लिए सहायक कोच के रूप में कार्य किया, एक टीम जो महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में चौथे स्थान पर रही थी। उन्होंने 2019 से 2021 तक मेलबर्न रेनेगेड्स पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में काम करते हुए, थंडर में भर्ती फोएबे लिचफील्ड के साथ भी काम किया। क्लिंगर 2019 में सेवानिवृत्त हुए और लीग के अब तक के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। खेल के विभिन्न पहलुओं में उनका अनुभव गुजरात जायंट्स टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा।

मुख्य कोच के रूप में अपनी हालिया नियुक्ति के बारे में बोलते हुए, माइकल क्लिंगर ने कहा, “गुजरात जायंट्स के पास महिला प्रीमियर लीग के सीज़न दो में कुछ विशेष करने का मौका है। मैं क्रिकेट की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज के साथ काम करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं, जिन्होंने भारत में महिला क्रिकेट में परिवर्तनकारी भूमिका निभाई है। मुझे उम्मीद है कि मैं टीम को परम गौरव तक ले जाऊंगा।”

क्लिंगर की नियुक्ति की टीम मेंटर और सलाहकार मिताली राज ने भी सराहना की, “माइकल के साथ काम करने से गुजरात जाइंट्स के खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। बल्ले के साथ उनकी विशेषज्ञता भी सर्वविदित है और इससे निश्चित रूप से हमारी टीम के कुछ युवा सदस्यों को फायदा होगा। हम ड्रेसिंग रूम में क्लिंगर के आने का इंतजार कर रहे हैं। मुख्य कोच के रूप में उनके रहते हमें सफलता मिलने का पूरा भरोसा है।'' इस बीच, जाइंट्स 25 फरवरी, 2024 को अभियान के अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैदान में उतरेंगे।

टॅग्स :विमेंस प्रीमियर लीगगुजरात जायंट्समिताली राज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या