World Test Championship 2023: ओवल में जडेजा और अश्विन की जोड़ी से बचना होगा, स्मिथ ने कहा-स्पिनरों को मदद मिलने की संभावना, भारत जैसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा

World Test Championship 2023: भारत परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाने के लिए अपने स्टार स्पिनर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 1, 2023 01:43 PM2023-06-01T13:43:07+5:302023-06-01T13:44:08+5:30

World Test Championship 2023 Steve Smith said Ravindra Jadeja Ravichandran Ashwin can rock Oval spinners likely get help will have face conditions like India | World Test Championship 2023: ओवल में जडेजा और अश्विन की जोड़ी से बचना होगा, स्मिथ ने कहा-स्पिनरों को मदद मिलने की संभावना, भारत जैसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा

फाइनल में भारत का सामना करना बेहद रोमांचकारी है।

googleNewsNext
Highlightsओवल क्रिकेट खेलने के लिए शानदार जगह है।इंग्लैंड की अन्य पिचों की तरह तेजी और उछाल भी होती है।फाइनल में भारत का सामना करना बेहद रोमांचकारी है।

World Test Championship 2023: ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को उम्मीद है कि ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच होगी लेकिन इसके साथ ही उनका मानना है कि खेल आगे बढ़ने के साथ उनकी टीम को भारत जैसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

ओवन में पिच से तेजी और उछाल मिलती है और वहां की परिस्थितियां बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती हैं। भारत परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाने के लिए अपने स्टार स्पिनर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है।

स्मिथ ने कहा,‘‘ ओवल में विशेषकर खेल आगे बढ़ने के साथ स्पिनरों को मदद मिल सकती है इसलिए हमें मैच के कुछ चरणों में भारत जैसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।’’ उन्होंने सात जून से शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा,‘‘ लेकिन ओवल क्रिकेट खेलने के लिए शानदार जगह है।

उसकी आउटफील्ड बहुत तेज है। वह बल्लेबाजी करने के लिए बहुत अच्छी जगह है तथा उसमें इंग्लैंड की अन्य पिचों की तरह तेजी और उछाल भी होती है।’’ ऑस्ट्रेलिया को हाल में भारत के दौरे में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-2 यह हार का सामना करना पड़ा था। श्रृंखला आगे बढ़ने के साथ हालांकि उसके बल्लेबाजों ने स्पिनरों की अनुकूल परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना शुरू कर दिया था।

ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में जो तीसरा टेस्ट मैच जीता था उसमें स्मिथ कप्तान थे। स्मिथ ने कहा,‘‘डब्ल्यूटीसी शानदार पहल है। इससे हम जो भी मैच खेलते हैं वह प्रासंगिक बन जाता है। हमारे लिए शीर्ष पर रहते हुए क्वालीफाई करना और फाइनल में भारत का सामना करना बेहद रोमांचकारी है।’’

उन्होंने कहा,‘‘ मुझे पूरा विश्वास है कि वहां बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचेंगे। ऑस्ट्रेलिया की तुलना में संभवतः भारत के अधिक प्रशंसक होंगे लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि यह शानदार मैच होगा और सभी खिलाड़ी इसमें खेलने को लेकर उत्साहित हैं।’’ 

Open in app