World Cup: वेस्टइंडीज ने दर्ज की बड़ी जीत, पाकिस्तान से मिले लक्ष्य को 13.4 ओवर में किया हासिल

वेस्टइंडीज ने नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: May 31, 2019 06:42 PM2019-05-31T18:42:51+5:302019-05-31T19:16:14+5:30

World Cup, Pak vs WI: West Indies beat Pakistan by 7 Wickets to register big Win | World Cup: वेस्टइंडीज ने दर्ज की बड़ी जीत, पाकिस्तान से मिले लक्ष्य को 13.4 ओवर में किया हासिल

गेल 34 गेंदों में 6 चौके और तीन छक्के की मदद से 50 रन बनाकर आउट हुए।

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 21.4 ओवर में 105 रनों पर समेट दिया।106 रनों के लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने क्रिस गेल की शानदार पारी की बदौलत 13.4 ओवर में हासिल कर लिया।

तेज गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के बाद क्रिस गेल (50) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है।

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। विंडीज के गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और पाकिस्तान को 105 रनों पर रोक दिया। 106 रनों के लक्ष्य को विंडीज ने 13.4 ओवर में 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

106 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम को क्रिस गेल और शाई होप ने तेज शुरुआत दिलाई, लेकिन पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर मोहम्मद आमिर ने होप को आउट कर विंडीज को पहली झटका दिया। होप 17 गेंदों में एक चौके की मदद से 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद मोहम्मद आमिर ने अपने अगले ओवर में डेरेन ब्रावो को भी चलता किया, जो खाता भी नहीं खोल पाए। हालांकि क्रिस गेल कुछ अलग ही रंग में नजर आए और 33 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद मोहम्मद आमिर की गेंद पर अपना कैच बाबर आजम को थमा बैठे। गेल 34 गेंदों में 6 चौके और तीन छक्के की मदद से 50 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद निकोलस पूरन ने कुछ अच्छे शॉट लगाए और शिमरोन हेटमायेर के साथ मिलकर टीम को 13.4 ओवर में जीत दिला दी। निकोलस ने 19 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 34, जबकि हेटमायेर ने 8 गेंदों में नाबाद 7 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ने अच्छी गेंदबाजी की और 6 ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला।

इससे पहले ओशाने थॉमस और जेसन होल्डर की घातक गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान की टीम 21.4 ओवर में 105 रनों पर ढेर हो गई और इसी के साथ पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप इतिहास में अपना दूसरा न्यूनतम स्कोर भी बना दिया।

आईसीसी वर्ल्ड कप के इतिहास में यह पाकिस्तान का दूसरा सबसे कम स्कोर है। इससे पहले पाकिस्तानी टीम ने साल 1992 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 74 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। हालांकि वह मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और उसका रिजल्ट नहीं आया था। पाकिस्तान टीम ने टूर्नामेंट के अंत में शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल में इंग्लैंड को 22 रनों से हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान टीम की हालत इतनी खराब रही कि उसते सात बल्लेबाज दहाईं का आंकड़ा नहीं पार कर पाए। पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन फखर जमान और बाबर आजम ने बनाए, जिन्होंने 22-22 रन बनाए। इसके अलावा वहाब रियाज (18) और मोहम्मद हफीज (16) ही दहाई के स्कोर को पार कर पाए।

इसके अलावा इमाम-उल-हक दो, हैरिस सोहेल 8, सरफराज अहमद 8, इमाद वसीम एक और हसन अली एक रन बनाकर आउट हो गए। जबकि शादाब खान खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं मोहम्मद आमिर नाबाद तीन रन बनाकर लौटे।

वेस्टइंडीज की ओर से ओसाने थॉमस ने 5.4 ओवर में 27 चार विकेट लिए, जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने 5 ओवर में 42 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। आंद्रे रसेल ने भी शानदार गेंदबाजी की और पावरप्ले में तीन ओवर की गेंदबाजी करते हुए चार रन दिए और दो विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा शेल्डन कॉटरेल को एक सफलता मिली।

Open in app