BCCI ने विश्व कप में खिलाड़ियों की सुरक्षा का उठाया मुद्दा, आईसीसी ने कही ये बात

आईसीसी के मुख्य कार्यकारियों की समिति (सीईसी) की बैठक के शुरुआत में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने 30 मई से शुरू हो रही प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के दौरान अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई।

By भाषा | Published: February 27, 2019 06:01 PM2019-02-27T18:01:57+5:302019-02-27T18:01:57+5:30

World Cup: BCCI raises security concern, ICC assures all issues will be addressed | BCCI ने विश्व कप में खिलाड़ियों की सुरक्षा का उठाया मुद्दा, आईसीसी ने कही ये बात

BCCI ने विश्व कप में खिलाड़ियों की सुरक्षा का उठाया मुद्दा, आईसीसी ने कही ये बात

googleNewsNext

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को बीसीसीआई को आश्वासन दिया कि वह पुलवामा आतंकी हमले को देखते हुए आगामी विश्व कप के दौरान भारत की सुरक्षा चिंताओं को दूर करने के लिए ‘सब कुछ’ करेगा। आईसीसी के मुख्य कार्यकारियों की समिति (सीईसी) की बैठक के शुरू में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने 30 मई से शुरू हो रही प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के दौरान अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई।

मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘बीसीसीआई की ओर से राहुल जौहरी ने सीईसी बैठक में भारतीय टीम, मैच अधिकारियों और भारतीय प्रशंसकों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया।’’ 

पता चला है कि जौहरी ने सीईसी से कहा कि बीसीसीआई को आईसीसी और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा की जो योजना बनाई है उस पर भरोसा है। अधिकारी ने कहा, ‘‘आईसीसी के सीईओ डेविड रिचर्डसन ने बीसीसीआई को आश्वासन दिया कि उसकी चिंता को दूर करने के लिए आईसीसी हर संभव प्रयास करेगा।’’ सुरक्षा पर चर्चा शुरुआती एजेंडा में शामिल नहीं था, लेकिन बीसीसीआई के जोर देने पर इसे औपचारिक रूप से बैठक का हिस्सा बनाया गया। 

Open in app