World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को होगा मुकाबला, जानें किस मैदान पर खेला जाएगा मैच, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल भारत में हो रहा है। इस टूर्नामेंट में सभी की नजरें भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच पर होंगी। दोनों टीमें एक ही ग्रुप में हैं।

By विनीत कुमार | Published: May 10, 2023 03:37 PM2023-05-10T15:37:15+5:302023-05-10T15:42:39+5:30

World Cup 2023 Schedule India vs Pakistan faceoff likely on October 15 in Ahmedabad Narendra Modi Stadium | World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को होगा मुकाबला, जानें किस मैदान पर खेला जाएगा मैच, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल

भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को वर्ल्ड कप का मैच (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsवनडे वर्ल्ड कप-2023 का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।संभावित कार्यक्रम के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।आईपीएल के बाद बीसीसीआई की ओर से वर्ल्ड कप के फाइनल शेड्यूल को जारी किया जा सकता है।

नई दिल्ली: इस साल के आखिर में भारत में आयोजित होने वाले वनडे आईसीसी वर्ल्ड कप का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप की शुरुआत भी इसी मैदान से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से होगी। वहीं, चिरप्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। वर्ल्ड कप का फाइनल 19 अक्टूबर को खेला जाएगा जबकि टूर्नामेंट का पहला मैच 5 अक्टूबर को होगा।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार वर्ल्ड कप के सभी मैचों और आयोजन स्थलों को लगभग पक्का कर लिया गया है। हालांकि इस पर फाइनल मुहर लगनी बाकी है। भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल सकता है और यह मुकाबला चेन्नई में आयोजित किया जा सकता है। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच रविवार 15 अक्टूबर को आयोजित होगा।

वर्ल्ड कप: अहमदाबाद में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान 

सामने आई जानकारी के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। बीसीसीआई जल्द ही कार्यक्रमों की आधिकारिक घोषणा कर सकती है। माना जा रहा है कि आईपीएल के बाद इसका ऐलान कर दिया जाएगा। इससे पहले सभी संबंधितों टीमों से स्वीकृति ली जा रही है। मेजबान के रूप में हालांकि जरूर बीसीसीआई तारीखों और स्थानों पर अंतिम निर्णय ले सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान वर्ल्ड कप के लिए भारत का दौरा करने के लिए सहमत हो गया है। हालांकि उसने कुछ चिंताएं व्यक्त की हैं। मुख्य रूप से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अहमदाबाद में भारत के खिलाफ बड़ा मैच खेलने पर आपत्ति जताई है। माना जा रहा है यह एक कारण हो सकता है कि पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने हाल में दुबई में आईसीसी कार्यालय का दौरा किया। 

यह बात भी पता चली है कि पीसीबी अहमदाबाद में फाइनल खेलने के लिए सहमत हो गया है अगर उसकी टीम खिताबी मुकाबले में पहुंचती है। अब तक तैयार किए गए संभावित कार्यक्रम के अनुसार पाकिस्तान अपने मैच अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलुरु में खेलेगा। 

बताते चलें कि इस विश्व कप में कुल मिलाकर 10 टीमें होंगी और 48 मैच खेले जाएंगे। 10 टीमों में से भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका सीधे प्रवेश हासिल कर चुके हैं। आखिरी दो टीमों का फैसला जिम्बाब्वे में जून-जुलाई में एक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के जरिए किया जाएगा।

Open in app