World Cup 2023 Final: भारत की जीत के लिए मध्य प्रदेश में भगवान की शरण में क्रिकेट फैन

भारत को क्रिकेट में विश्व विजेता बनने के लिए उज्जैन के महाकाल मंदिर में भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना की गई।

By आकाश सेन | Published: November 19, 2023 1:36 PM

Open in App
ठळक मुद्दे विश्कप के महामुकाबले में भारत और ऑस्टेलिया के बीच खिताबी भिंड़त आज होगीभारत को क्रिकेट विजेता बनने के लिए महाकाल मंदिर में भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना कीसंस्कृति बचाओं मंच ने टीम इंडिया की जीत के लिए मां वैष्णों दुर्गा मंदिर में वैदिक मंत्र उच्चारण किए

भोपाल: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्रिकेट विश्कप के महामुकाबले में भारत और ऑस्टेलिया के बीच खिताबी भिंड़त आज होगी। लेकिन इसके पहले भारत की विश्वकप में ऐतिहासिक जीत के लिए पूजा अर्चना को दौर भी शुरु हो गया है। 

भारत को क्रिकेट में विश्व विजेता बनने के लिए उज्जैन के महाकाल मंदिर में भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना की गई। तो वहीं भोपाल में भी संस्कृति बचाओं मंच द्वारा मां वैष्णों दुर्गा मंदिर में वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ टीम इंडिया की विजय के लिए भगवान आदिशंकर का महारुद्राभिषेक किया गया। 

संस्कृति बचाओं मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि इस कड़ी में इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में कई क्रिर्केट प्रेमियों द्वारा हवन पूजन किया गया। वहीं इंदौर के कई मंदिरों में भी कई क्रिकेट प्रेमीयों ने हवन पूजन आरती भी की, सभी ने भगवाना से प्राथर्ना की है कि इस बार टीम इण्डिया देश को एक और दिवाली मनाने का मौका देंगी। 

भगवान गणेश के सामने मंत्रोचार के साथ जीत के लिए दुआओं में उठे यह हाथ इस बार टीम इंडिया को जरूर जीत दिलाएँगे। इसके लिए प्रदेश के कई शहरों में बाकायदा मॉल्स से लेकर खुले में भी मेगा स्क्रीन का इंतजाम किया गया। 

वर्ल्ड कप में चौथी बार पहुंची टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम होगी और विराट, रोहित, सिराज के साथ शमी, बुमराह के विकेटों की बात होगी। इस मैच को देखने के लिए मॉल, मल्टीप्लेल्क्स, होटल्स और कई संस्थाएं भी खास तैयारियों में जुटी हुई हैं।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपभारतऑस्ट्रेलियाअहमदाबादगुजरातइंदौरMadhya Pradesh

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या