क्या न्यूजीलैंड दौरे पर डे-नाइट टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया, सौरव गांगुली ने दिया ये जवाब

सौरव गांगुली से जब पूछा गया कि क्या भारतीय टीम न्यूजीलैंड में भी डे नाइट टेस्ट खेलेगी तो गांगुली ने सीधे-सीधे जवाब नहीं दिया।

By सुमित राय | Published: November 26, 2019 10:16 AM2019-11-26T10:16:14+5:302019-11-26T10:16:14+5:30

Will India play Day-Night Test in New Zealand,  Sourav Ganguly has his say | क्या न्यूजीलैंड दौरे पर डे-नाइट टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया, सौरव गांगुली ने दिया ये जवाब

न्यूजीलैंड के खिलाफ डे नाइट टेस्ट के सवाल पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि अभी कुछ फैसला नहीं हुआ है।

googleNewsNext
Highlightsभारत ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेला है।अब चर्चा होने लगी है कि भारतीय टीम अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर भी डे नाइट टेस्ट खेलेगी?

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने पहले डे नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की। भारत की इस जीत के बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि क्या भारतीय टीम अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर भी डे नाइट टेस्ट खेलेगी? इस पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि अभी कुछ फैसला नहीं हुआ है।

सौरव गांगुली से जब पूछा गया कि क्या भारतीय टीम न्यूजीलैंड में भी डे नाइट टेस्ट खेलेगी तो गांगुली ने सीधे-सीधे जवाब नहीं दिया और कहा कि अभी समय है। आईएएनएस से बात करते हुए गांगुली ने कहा, 'अभी तक कुछ भी फैसला नहीं लिया गया है। न्यूजीलैंड सीरीज के लिए अभी हमारे पास समय है। देखते हैं।'

हालांकि यह तय माना जा रहा है कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर डे नाइट टेस्ट खेलेगी, क्योंकि न्यूजीलैंड के समय के अनुसार टेस्ट मैच होने पर भारत में उसे कम लोग ही देखते हैं। क्योंकि न्‍यूजीलैंड में होने वाले मैच भारतीय समयानुसार तड़के तीन से चार बजे शुरू होते हैं। अगर डे नाइट टेस्ट मैच होगा तो ज्यादा संख्या भारतीय दर्शक भी मैच को देख सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) डे नाइट टेस्ट मैच खेलने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को प्रस्ताव भेजेगी। इसके बाद न्यूजीलैंड बोर्ड फैसला करेगी कि डे नाइट टेस्ट खेलना है या नहीं?

Open in app