मिशेल स्टार्क ने किया कमाल, 3 मैच और 11 विकेट, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-1 से जीती, वेस्टइंडीज 152 पर आउट

WI vs AUS 3rd ODI: मैथ्यू वेड ने करियर का 11वां अर्धशतक जड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 27, 2021 7:29 PM

Open in App
ठळक मुद्देएस्टन एगर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। मैन ऑफ द सीरीज पर मिशेल स्टार्क ने किया कब्जा।वेस्टइंडीज की टीम 45.1 ओवर में 152 रन पर आउट हो गयी थी।

WI vs AUS 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में वेस्टइंडीज की टीम को 6 विकेट से हरा दिया। मैथ्यू वेड और ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर जीत के सितारे रहे। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्टइंडीज टीम के 152 रनों के लक्ष्य का आसानी से पार कर लिया। 

मिशेल स्टार्क ने पहले वनडे में 5 विकेट, दूसरे एकदिवसीय मैच में 3 और तीसरे और अंतिम मैच में 3 विकेट झटके। यानी 3 मैच और 11 विकेट लेकर सबसे आगे रहे। मैथ्यू वेड 52 गेंदों में नाबाद 51 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज की टीम 45.1 ओवर में 152 रन पर आउट हो गयी थी।

आस्ट्रेलिया ने वेड के 52 गेंदों पर नाबाद 51 रन से 31वें ओवर में चार विकेट पर 153 रन बनाकर जीत दर्ज की। कार्यवाहक कप्तान और विकेटकीपर अलेक्स कैरी ने 35 और मिशेल मार्श ने 29 रन का योगदान दिया।  आस्ट्रेलिया ने पहला वनडे 133 रन से जीता था लेकिन वेस्टइंडीज ने दूसरे मैच में चार विकेट से जीत दर्ज करके वापसी की थी।

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन मिशेल स्टार्क (43 रन देकर तीन) की अगुवाई में आस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी के सामने उसके बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाये।

एस्टन एगर और एडम जंपा ने दो-दो विकेट लिये। एगर ने बाद में 19 रन भी बनाये और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। सलामी बल्लेबाज इविन लुईस ने वेस्टइंडीज की तरफ से 66 गेंदों पर 55 रन बनाये लेकिन कोई भी अन्य बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाया। 

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीममिशेल स्टार्कआईसीसी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या