AUS vs PAK, Boxing Day Test: लंच ब्रेक के दौरान लिफ्ट में फंसे तीसरे अंपायर, 5 मिनट तक मैदान पर इंतजार करते रहे खिलाड़ी, देखें

AUS vs PAK, Boxing Day Test: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन लंच के बाद का खेल रोकना पड़ा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 28, 2023 11:56 AM2023-12-28T11:56:26+5:302023-12-28T11:57:30+5:30

watch AUS vs PAK, Boxing Day Test Third umpire stuck in lift during lunch break players kept waiting field for 5 minutes, see MCG lift, leading to delay in play on Day 3 | AUS vs PAK, Boxing Day Test: लंच ब्रेक के दौरान लिफ्ट में फंसे तीसरे अंपायर, 5 मिनट तक मैदान पर इंतजार करते रहे खिलाड़ी, देखें

file photo

googleNewsNext
Highlightsमैदान की लिफ्ट में फंस जाने के कारण खेल में रुकावट देखी गई।लंच ब्रेक के बाद खेल में करीब 5 मिनट की देरी हुई। रिचर्ड इलिंगवर्थ मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) की लिफ्ट में फंस गए थे।

AUS vs PAK, Boxing Day Test: क्रिकेट में कई बार रोचक घटना देखने को मिलती है। बारिश से लेकर धूप तक, कई प्राकृतिक घटनाएं और मानव निर्मित मुद्दे हैं, जिनके कारण खेल में देरी हुई है। मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच चल रहा बॉक्सिंग डे टेस्ट शायद पहला टेस्ट था, जिसमें मैच अधिकारी के मैदान की लिफ्ट में फंस जाने के कारण खेल में रुकावट देखी गई।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ के लिफ्ट में फंस जाने के कारण लंच ब्रेक के बाद खेल में करीब 5 मिनट की देरी हुई। इलिंगवर्थ एमसीजी में अपनी सीट पर नहीं थे। प्रसारकों ने कैमरे को उनकी सीट की ओर घुमा दिया। तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) की लिफ्ट में फंस गए थे।

लंच के बाद खिलाड़ी मैदान पर पहुंच गए थे लेकिन कई मिनटों तक खेल रुका रहा। मैदानी अंपायरों जोएल विल्सन और माइकल गॉ को बताया गया कि इलिंगवर्थ एमसीजी पर अपनी जगह पर नहीं पहुंचे हैं। प्रसारकों ने भी खाली सीटों की ओर कैमरे का रुख किया। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सोशल मीडिया पर लिखा ,‘मैच में देरी हो गई है क्योंकि तीसरे अंपायर लिफ्ट में फंस गए हैं।’

इलिंगवर्थ डाइनिंग क्षेत्र से अपनी सीट पर लौटते समय लिफ्ट में फंस गए। मैदान पर आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ठहाके लगाते दिखे तो इलिंगवर्थ की जगह लेने के लिये रिजर्व अंपायर फिलीप गिलेस्पी बॉक्स की तरफ भागे। वॉर्नर के साथ बल्लेबाजी कर रहे स्टीव स्मिथ ने विल्सन से पूछा कि इलिंगवर्थ के लौटने तक क्या वह बैठ सकते हैं। कुछ मिनट बाद इलिंगवर्थ लिफ्ट से निकलकर अपनी सीट पर बैठे और खेल शुरू हुआ। 

Open in app