रमीज रजा के बारे में पूछने पर बोले वसीम अकरम- 'वो 6 दिनों के लिए आए थे अब वो अपने...', देखें वीडियो

जानें पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज रजा के बारे में पूछे जाने पर पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा।

By मनाली रस्तोगी | Published: January 28, 2023 12:56 PM2023-01-28T12:56:41+5:302023-01-28T15:21:56+5:30

Wasim Akram savage reply when asked about sacked PCB chief Ramiz Raja | रमीज रजा के बारे में पूछने पर बोले वसीम अकरम- 'वो 6 दिनों के लिए आए थे अब वो अपने...', देखें वीडियो

रमीज रजा के बारे में पूछने पर बोले वसीम अकरम- 'वो 6 दिनों के लिए आए थे अब वो अपने...', देखें वीडियो

googleNewsNext
Highlightsजय शाह ने कहा था कि भारतीय क्रिकेट टीम 2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगीइसके जवाब में पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने बीसीसीआई को चेतावनी दी थी कि उनके फैसले के गंभीर परिणाम हो सकते हैंहाल ही में वर्तमान पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने एसीसी बैठक की तारीख (4 फरवरी बहरीन में) का खुलासा किया, जहां इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी

कराची: एशिया कप 2023 के लिए मेजबान स्थल के मुद्दे पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारी परस्पर बयान दे रहे हैं। दरअसल, बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने कहा था कि भारतीय क्रिकेट टीम 2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी।

इसके जवाब में पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने बीसीसीआई को चेतावनी दी थी कि उनके फैसले के गंभीर परिणाम हो सकते हैं क्योंकि पाकिस्तान 2023 में भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप से भी हट सकता है। इसी क्रम में हाल ही में वर्तमान पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने एसीसी बैठक की तारीख (4 फरवरी बहरीन में) का खुलासा किया, जहां इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

सेठी ने कहा था, "अंतत: अब हमारे पास एसीसी अधिकारियों से मिलने की तिथि है। मैं 4 फरवरी को बहरीन में एसीसी की बैठक में भाग लूंगा। फिलहाल मैं अपने रुख के बारे में सुनिश्चित नहीं हूं; मैं इसे अपने सीने से लगा रहा हूं और बैठक में फैसला लूंगा। लेकिन मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि यह पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए होगा।"

ऐसे में पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने सेठी के रुख की सराहना की और रजा पर कटाक्ष किया। क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए अकरम ने कहा, "नजम सेठी ने बहुत ही सूझबूझ वाला जवाब दिया। यह सब दोनों सरकारों की मंजूरी पर निर्भर करता है। आपको [बोर्डों के साथ] ठीक से बात करनी होगी। यह कोई गली क्रिकेट नहीं है कि आप नहीं आओगे तो हम भी आपके देश नहीं जाएंगे।" 

उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि ये बच्चे कौन हैं, जो पाकिस्तान में आकर क्रिकेट को चलाते हैं।" अकरम ने रजा को पीसीबी अध्यक्ष पद से हटाए जाने पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा, "वह छह दिनों के लिए आए थे, अब वह अपने मूल स्थान पर वापस आ गए हैं। नजम सेठी के पास अनुभव है। मुझे लगता है कि यह गलत अवधारणा है कि क्रिकेटरों को पीसीबी का अध्यक्ष होना चाहिए। यह एक प्रशासनिक कार्य है, इसलिए आपको सभी बोर्डों के साथ उचित संचार करने की आवश्यकता है। इस काम के लिए नजम सेठी सही व्यक्ति हैं। लोग नाराज हों तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।

Open in app