वसीम अकरम ने वनडे क्रिकेट को पूरी तरह से समाप्त करने की मांग की, वनडे को उबाऊ और थकाने वाला बताया

अकरम ने कहा कि कई देशों में वनडे मैच के दौरान दर्शक भी मैदान में नहीं पहुंचते हैं। इसलिए अब इस प्रारूप को पूरी तरह से समाप्त करने का समय आ गया है। अकरम ने टी20 क्रिकेट को ज्यादा बेहतर और मजेदार बताया।

By शिवेंद्र राय | Published: July 21, 2022 03:06 PM2022-07-21T15:06:13+5:302022-07-21T15:08:05+5:30

Wasim Akram demands ODI to be scrapped entirely keeps Test cricket at top | वसीम अकरम ने वनडे क्रिकेट को पूरी तरह से समाप्त करने की मांग की, वनडे को उबाऊ और थकाने वाला बताया

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsबेन स्टोक्स का संन्यास लेना दुखी करने वाला है- वसीम अकरमवनडे क्रिकेट को अब पूरी तरह से समाप्त कर देना चाहिए- वसीम अकरमटी20 क्रिकेट को ज्यादा बेहतर और मजेदार है- वसीम अकरम

नई दिल्ली: इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से ही इस बात की बहस तेज हो गई है कि वनडे क्रिकेट का भविष्य क्या होगा। इस बहस में अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने भी अपनी राय रखी है। पूर्व दिग्गज पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम का मानना है कि वनडे क्रिकेट अब उबाऊ हो गया है और सीमित ओवरों के इस प्रारूप को अब समाप्त कर देना चाहिए। 

वसीम अकरम का कहना है कि खिलाड़ियों के लिए 50 ओवरों का मैच खेलना काफी थकाऊ होता है। अकरम ने कहा कि इस प्रारूप को अब जबरन खींचा जा रहा है। एक कमेंटेटर के रूप में भी अकरम को वनडे क्रिकेट मजेदार नहीं लगता है। टी20 क्रिकेट इसकी तुलना में ज्यादा बेहतर है।


टफर्स क्रिकेट क्लब के पॉडकास्ट में बातचीत के दौरान वसीम अकरम ने कहा, "टी20 तुलनात्मक रूप से आसान है। कुछ घंटों के अंदर ही मैच खत्म हो जाता है। दुनियाभर की खेल लीगों में काफी ज्यादा पैसा है। मुझे लगता है कि आधुनिक क्रिकेट का यह जरूरी हिस्सा है। टी20 या फिर टेस्ट क्रिकेट। वनडे क्रिकेट धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। एक खिलाड़ी के लिए वनडे मैच खेलना काफी थकाने वाला होता है। टी20 के आने के बाद वनडे क्रिकेट ऐसा लगता है कि यह कई दिनों तक चलने वाला है। इस वजह से खिलाड़ी ज्यादा छोटे फॉर्मेट पर ध्यान दे रहे हैं और निश्चित रूप से बड़े फॉर्मेट पर भी।"

बेन स्टोक्स के संन्यास के फैसले पर वसीम अकरम ने कहा कि वनडे क्रिकेट से बेन स्टोक्स का संन्यास लेना दुखी करने वाला है।

बातचीत में अकरम वनडे क्रिकेट के बारे में कहा, "वो इसे कर रहें हैं, क्योंकि करना है। पहले 10 ओवर के बाद यह बस ठीक-ठाक होता है। हर गेंद पर एक रन बनाओ। चार फील्डर बाहर रहते हैं और 40 ओवर में 200 से 220 रन बनते हैं। इसके बाद आखिरी 10 ओवरों में 100 रन बनते हैं। यह एक चक्की चलाने जैसा है।"

Open in app