वकार यूनिस ने इस खिलाड़ी को बताया पाकिस्तान का बेन स्टोक्स, फिटनेस पर करना होगा काम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने कहा कि हमें टेस्ट टीम में एक अच्छा ऑलराउंडर चाहिए, जो हमें चौथा गेंदबाजी विकल्प दे सके।

By सुमित राय | Published: January 3, 2020 04:37 PM2020-01-03T16:37:12+5:302020-01-03T16:37:12+5:30

Waqar Younis names youngster who could become Pakistan’s Ben Stokes | वकार यूनिस ने इस खिलाड़ी को बताया पाकिस्तान का बेन स्टोक्स, फिटनेस पर करना होगा काम

वकार यूनिस ने फहीम अशरफ को पाकिस्तान का बेन स्टोक्स बताया है।

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने ऑलराउंडर फहीम अशरफ का समर्थन किया है।वकार ने कहा कि फहीम फिटनेस हासिल करने के बाद पाकिस्तान के बेन स्टोक्स बन सकते हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज और मौजूदा गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने ऑलराउंडर फहीम अशरफ का समर्थन किया है और कहा है कि वह फिटनेस हासिल करने के बाद पाकिस्तान टीम के बेन स्टोक्स बन सकते हैं।

बता दें कि फहीम अशरफ चोट के कारण लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं और उन्हें आखिरी बार 5 अक्टूबर 2019 को श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में मैदान पर देखा गया था।

फहीम ने हाल ही में उन्होंने घरेलू क्रिकेट में वापसी की थी, लेकिन एक बार फिर चोटिल हो गए हैं। फहीम ने द-ए-आजम ट्रॉफी के फाइनल में सेंट्रल पंजाब की ओर से खेलते हुए नॉर्दर्न के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट झटके थे। इसके बाद उन्होंने दूसरी पारी में भी एक विके लिया था और टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। अशरफ ने तीन मैचों में 90 की स्ट्राइक रेट और 59 की औसत से 119 रन भी बनाए थे।

वकार यूनिस ने पाक पैशन से बात करते हुए कहा, 'हम हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उसे टीम में लेना चाहते थे, लेकिन वह चोटिल हो गया। हमें टेस्ट टीम में एक अच्छा ऑलराउंडर चाहिए, जो हमें चौथा गेंदबाजी विकल्प दे सके, खासकर तब जब आपके पास युवा तेज गेंदबाजी आक्रमण हो। इंग्लैंड टीम की ओर देखें तो उनके पास बेन स्टोक्स हैं, जो नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करते हैं और एक पूर्ण गेंदबाजी विकल्प भी हैं।'

उन्होंने आगे कहा, 'आपकी टेस्ट टीम में बेन स्टोक्स जैसे ऑलराउंडर की जरूरत है और हम उस विकल्प की तलाश में हैं। फहीम अभी कुछ समय के लिए टीम में थे और हम उन्हें फिट करना चाहते थे, बल्लेबाजी पर भी काम करना चाहते थे और ऑलराउंडर की जगह को भरना चाहते थे।'

पाकिस्तान के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी का फिटनेस टेस्ट 6 और 7 जनवरी को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में होगा। दो दिवसीय टेस्ट पाकिस्तान के अनुकूलन कोच यासिर मलिक की निगहबानी में होगा। बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेल रहे वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर और शादाब खान का टेस्ट 20 और 21 जनवरी को होगा।

Open in app