विजय हजारे ट्रॉफी: रुतुराज गायकवाड़ ने जड़े लगातार तीन शतक, बस एक सेंचुरी और कर लेंगे इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

आईपीएल के बाद रुतुरात गायकवाड़ विजय हजारे ट्रॉफी में भी दमदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। अब तक वे लगातार तीन शतक लगा चुके हैं।

By विनीत कुमार | Published: December 11, 2021 02:39 PM2021-12-11T14:39:17+5:302021-12-11T14:47:19+5:30

Vijay Hazare Trophy: Ruturaj Gaikwad hits three back-to back hundreds on verge to join Virat Kohli elite list | विजय हजारे ट्रॉफी: रुतुराज गायकवाड़ ने जड़े लगातार तीन शतक, बस एक सेंचुरी और कर लेंगे इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

विजय हजारे ट्रॉफी में रुतुराज गायकवाड़ के लगातार तीन शतक (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsरुतुराज गायकवाड़ का शानदार फॉर्म विजय हजार ट्रॉफी में जारी, बतौर महाराष्ट्र के कप्तान जड़े तीन शतक50 ओवर के इस टूर्नामेंट में 4 शतक लगाने का पहले कारनामा विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल और पृथ्वी शॉ कर चुके हैं।विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार चार शतक का रिकॉर्ड अभी देवदत्त पडिक्कल के नाम है।

आईपीएल के पिछले सत्र में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज धमाल मचा चुके रुतुराज गायकवाड़ का शानदार फॉर्म विजय हजार ट्रॉफी 2021-22 टूर्नामेंट में जारी है। 24 साल के गायकवाड़ ने महाराष्ट्र की ओर से बतौर कप्तान लगातार तीन शतक जड़ दिए हैं। उनका तीसरा शतक शनिवार को केरल के खिलाफ राजकोट के महदावो सिंधिया क्रिकेट ग्राउंड पर आया।

गायकवाड़ ने 124 रनों की बेहतरीन पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। गायकवाड़ की पारी की बदौलत महाराष्ट्र ने केरल के खिलाफ 50 ओवरों में 291/8 रन बनाए। गायकवाड़ इस मैच में टीम की रनगति तेज करने की कोशिश के बीच 46वें ओवर में आउट हुए।

गायकवाड़ के तीन धमाकेदार शतक 

इससे पहले रुतुराज गायकवाड़ ने सिर्फ 112 गेंदों में 136 रन बनाए, जिससे महाराष्ट्र ने राजकोट में मध्य प्रदेश के खिलाफ 329 रनों के  लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया। रुतुराज ने अपनी इस धमाकेदार पारी में 14 चौके और 4 छक्के लगाए जिससे महाराष्ट्र ने 5 विकेट से जीत के साथ टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की।

छत्तीसगढ़ के खिलाफ गुरुवार को रुतुराज ने एक और बेहतरीन पारी खेली। वे 143 गेंदों में 154 रन बनाकर टीम को अपने दूसरे राउंड के मैच में 273 के लक्ष्य को हासिल करने में मदद की। विजय हजारे ट्रॉफी सत्र से पहले कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद रुतुराज महाराष्ट्र के लिए सिर्फ 3 मैचों में 414 रन बना चुके हैं।

गायकवाड़ होंगे विराट कोहली के क्लब में शामिल

घरेलू 50 ओवर के टूर्नामेंट में 4 शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल होने के लिए रुतुराज गायकवाड़ को एक और शतक की जरूरत है। इससे पहले ऐसा विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल और पृथ्वी शॉ कर चुके हैं। वैसे पडिक्कल विजय हजारे ट्रॉफी के एक सीजन में लगातार 4 शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं।

गायकवाड़ इस रिकॉर्ड की बराबरी करने के मुहाने पर हैं। वे अगर रविवार को उत्तराखंड के खिलाफ अपने चौथे मैच में शतक बनाते हैं तो वे इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

बहरहाल, रुतुराज गायकवाड़ का फॉर्म उन्हें दक्षिण अफ्रीका में जनवरी 2022 में भारत के साथ खेली जाने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए के लिए दावेदार बना रहा है।

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने भी आईपीएल के अगले सीजन के लिए जिन चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला किया उसमें गायकवाड़ भी शामिल हैं। उन्होंने आईपीएल 2021 में सबसे अधिक रन बनाने के लिए ऑरेंज कैप जीता। उन्होंने 635 रन बनाए।

Open in app