केएल राहुल पर फिर भड़के वेंकटेश प्रसाद, कहा- वह तुरुप का इक्का नहीं, फिर भी मिल रहे हैं अंतहीन मौके

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद दिल्ली टेस्ट के बाद वेंकटेश प्रसाद एक बार फिर राहुल पर भड़के हैं। उन्होंने कहा है कि राहुल वर्तमान में भारत के 10 सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में से नहीं हैं। लेकिन उन्हें अंतहीन मौके दिए जा रहे हैं।

By शिवेंद्र राय | Published: February 19, 2023 05:58 PM2023-02-19T17:58:58+5:302023-02-19T18:00:29+5:30

Venkatesh Prasad is once again furious at kl Rahul after the Delhi Test | केएल राहुल पर फिर भड़के वेंकटेश प्रसाद, कहा- वह तुरुप का इक्का नहीं, फिर भी मिल रहे हैं अंतहीन मौके

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद

googleNewsNext
Highlightsसलामी बल्लेबाज केएल राहुल पर फिर भड़के वेंकटेश प्रसादकहा- राहुल किसी भी तरह से तुरुप का इक्का नहीं हैंकहा- उनका टीम में होना न्याय के प्रति विश्वास को हिला देता है

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी सलामी बल्लेबाज केएल राहुल कुछ खास नहीं कर पाए।  राहुल ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 17 और दूसरी पारी में 1 रन बनाए। इस प्रदर्शन के बाद टीम में राहुल की जगह पर फिर से सवाल खड़े होने लगे हैं। कुछ समय पहले भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने राहुल के लिए चयनकर्ताओं पर पक्षपाती होने का आरोप लगाया था। अब दिल्ली टेस्ट के बाद वेंकटेश प्रसाद एक बार फिर राहुल पर भड़के हैं।

वेंकटेश प्रसाद ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए लिखा, "खराब फॉर्म जारी है। एक ऐसे खिलाड़ी के साथ बने रहना जो खराब फॉर्म में है, मैनेजमेंट की कमी को दिखाता है। भारतीय क्रिकेट के कम से कम पिछले 20 वर्षों में किसी भी शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ने इतने कम औसत के साथ इतने सारे टेस्ट नहीं खेले हैं। प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 में शामिल होने का मौका नहीं मिल रहा है। शिखर का टेस्ट औसत 40+ था, मयंक का 41+ था जिसमें 2 दोहरे शतक थे। शुभमन गिल शानदार फॉर्म में हैं, सरफराज कभी ना खत्म होने वाला इंतजार कर रहे हैं। कई सारे घरेलू प्रदर्शनों की लगातार उपेक्षा हो रही है। उनका टीम में होना न्याय के प्रति विश्वास को हिला देता है। शिवसुंदर दास और सदगोपन रमेश में काफी संभावनाएं थीं। दोनों का औसत 38+ था, लेकिन वह 23 टेस्ट मैचों से आगे नहीं बढ़ पाए। राहुल का लगातार खेलना भारत में बल्लेबाजी प्रतिभा की कमी का आभास देता है जो सच नहीं है। पिछले 5 वर्षों में कुल 47 पारियों में उनका औसत 27 से नीचे है।" 

वेंकटेश प्रसाद ने  आगे लिखा, "मेरे अनुसार वह वर्तमान में भारत के 10 सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में से नहीं हैं। लेकिन उन्हें अंतहीन मौके दिए जा रहे हैं। कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों ने मैन ऑफ द मैच प्रदर्शन किया और अगले गेम में ड्रॉप हुए। केएल किसी भी तरह से तुरुप का इक्का नहीं हैं।"

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब वेंकटेश प्रसाद ने राहुल के प्रदर्शन पर सवाल उठाए हों। साल 2014 में टेस्ट डेब्यू करने वाले केएल राहुल ने अब तक भारत के लिए 46 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनकी औसत 34.08 की है। 7 शतक के साथ केएल राहुल ने अब तक केवल 2624 रन बनाए हैं। माना जा रहा है कि मौजूदा बॉर्डर गावस्कर सीरीज राहुल के लिए आखिरी मौका है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी सीरीज के लिए अभी केवल दो टेस्ट मैचों के लिए ही टीम की घोषणा हुई थी। बाकी बचे दो मैचों के लिए चयन होना अभी बाकी है। संभव है कि राहुल को टीम से ड्राप भी कर दिया जाए।

Open in app