2021 टेस्ट सीरीज में बायो-बबल ब्रीच के लिए टिम पेन ने की भारतीय क्रिकेटरों की आलोचना, कहा- मुझे वो काफी स्वार्थी लगे

2021 की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के कथित बायो-बबल उल्लंघन के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने उनकी आलोचना की। पेन ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यों से पूरी श्रृंखला को लगभग जोखिम में डाल दिया था।

By मनाली रस्तोगी | Published: June 17, 2022 12:52 PM

Open in App
ठळक मुद्देअजिंक्य रहाणे ने कहा कि यह खबर झूठी थी और भारतीय खिलाड़ी केवल अपने टेकअवे ऑर्डर का इंतजार कर रहे थे।रहाणे ने कहा था कि खबरों में जो खबर छपी वह वाकई गलत थी।

नई दिल्ली: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने 2021 की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के कथित बायो-बबल उल्लंघन के लिए उनकी आलोचना की। पेन ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यों से पूरी श्रृंखला को लगभग जोखिम में डाल दिया था। 2020-21 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान एक फैन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था, जिसने रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी को मेलबर्न के एक रेस्तरां के अंदर खाना खाते हुए दिखे थे। वीडियो को देखने के बाद इन खिलाड़ियों पर बायो-बबल ब्रीच का आरोप भी लगा था।

पहले तो वीडियो शूट करने वाले फैन ने दावा किया कि उसने खिलाड़ियों के बिल का भुगतान कर दिया है और उनमें से एक को गले भी लगाया। हालांकि, वह उस बयान से पीछे हट गया और कहा कि भारतीय क्रिकेटरों ने अपनी दूरी बनाए रखी थी। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने यह बताया कि बायो-बबल ब्रीच के लिए खिलाड़ियों की बीसीसीआई द्वारा जांच की जा रही थी। लेकिन बाद में बोर्ड ने इसे खारिज कर दिया। वहीं, डॉक्यूमेंट्री बंदों में था दम में पेन ने भारतीय खिलाड़ियों के कार्यों की आलोचना की और इसे स्वार्थी करार दिया। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने लगभग पूरी सीरीज को खतरे में डाल दिया।

पेन ने कहा, "मेरा मतलब है कि उन 4-5 लोगों ने पूरी टेस्ट सीरीज को जोखिम में डाल दिया। किसलिए? नंदू की बाउल के लिए, चिप्स या वे जहां भी गए, यह मुझे बहुत स्वार्थी लगा।" ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि पूरी घटना ने उनके कुछ स्टार्स को नाराज कर दिया क्योंकि वे अपने परिवार से दूर क्रिसमस बिता रहे थे। उन्होंने कहा, "इस घटना ने कुछ लड़कों को काफी परेशान किया। खासकर उन्हें जिन्हें अपने परिवार के बिना क्रिसमस बिताना पड़ा। यह सुनने के लिए कि दूसरी टीम नियमों का उल्लंघन कर रही थी और इसे गंभीरता से नहीं ले रही थी, उस दौरे पर वहां जाने के लिए काफी त्याग करना पड़ा।"

हालांकि, अजिंक्य रहाणे ने कहा कि यह खबर झूठी थी और भारतीय खिलाड़ी केवल अपने टेकअवे ऑर्डर का इंतजार कर रहे थे। रहाणे के कहा कि तस्वीरों में दिखाई देने वाले खिलाड़ी वास्तव में अपने टेकअवे ऑर्डर का इंतजार कर रहे थे। खराब मौसम के कारण उन्हें अंदर इंतजार करना पड़ा। खबरों में जो खबर छपी वह वाकई गलत थी।

टॅग्स :टिम पेनअजिंक्य रहाणेरोहित शर्मापैट कमिंस
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या