सुनील नारायण ने रचा इतिहास, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज बने

नारायण अपने दूसरे ओवर की शुरुआत के दौरान इस महत्वपूर्ण मुकाम तक पहुंचे जब दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज कॉलिन इंग्राम डीप मिडविकेट पर सैम क्यूरन के हाथों कैच आउट हो गए।

By रुस्तम राणा | Published: June 08, 2023 9:33 PM

Open in App
ठळक मुद्देसुनील नरायण ने टी20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों के एलीट ग्रुप में शामिल होकर एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल कीड्वेन ब्रावो (615 विकेट) टी20 क्रिकेट में 500 विकेट की उपलब्धि हासिल करने वाले पहले गेंदबाज थेजबकि राशिद खान 555 विकेटों के साथ सर्वकालिक सूची में दूसरे स्थान पर हैं

Sunil Narine: वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर सुनील नरायण ने टी20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों के एलीट ग्रुप में शामिल होकर एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की। 35 वर्षीय ने टी20 ब्लास्ट में ग्लैमरगन के खिलाफ सरे के लिए खेलते हुए यह उपलब्धि हासिल की, जहां उनकी टीम ने 65 रन से जीत दर्ज की।

नारायण अपने दूसरे ओवर की शुरुआत के दौरान इस महत्वपूर्ण मुकाम तक पहुंचे जब दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज कॉलिन इंग्राम डीप मिडविकेट पर सैम क्यूरन के हाथों कैच आउट हो गए। ड्वेन ब्रावो, त्रिनिदाद से नारायण के हमवतन और वेस्टइंडीज टीम के पूर्व साथी, टी20 क्रिकेट में 500 विकेट की उपलब्धि हासिल करने वाले पहले गेंदबाज थे। ब्रावो के पास वर्तमान में 615 विकेट के साथ रिकॉर्ड है। 

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान 555 विकेटों के प्रभावशाली टैली के साथ सर्वकालिक सूची में दूसरे स्थान पर हैं। सरे के लिए चल रहे सीजन में नरेन ने सात मैचों में 11 विकेट लिए हैं। हालांकि, उन्हें 2023 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जहां उन्होंने 14 मैचों में केवल 11 विकेट लिए।

गौरतलब है कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सर्रे ने 2 विकेट के नुकसान पर 236 रन का विशाल स्कोर बनाया। लॉरी इवांस ने शानदार शतक जड़ते हुए 60 गेंदों में नाबाद 118 रन की पारी खेली। इसके अलावा सैम कुरेन ने 29 गेंद में 66 रन और विल जैक्स ने 29 गेंद में 46 रन बनाए। 

जवाब में ग्लेमोर्गन 8 विकेट के नुकसान पर 171 रन ही बना सकी। जिसमें सैम नॉर्थईस्ट 76 रन के साथ टॉप स्कोरर रहे। नारायण के अलावा क्रिस जॉर्डन,सैम कुरेन औऱ गस एटकिंसन ने 2-2 विकेट, वहीं सीन एबॉट ने एक विकेट हासिल किया।

टॅग्स :सुनील नरेनवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमटी20राशिद खानड्वेन ब्रावो
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या