Sunil Narine-Andre Russell IPL 2023: ऐतिहासिक मैच में नारायण जीरो पर रहे नाबाद और रसेल जीरो पर आउट, बल्ले से किया निराश, फैंस दुखी

Sunil Narine-Andre Russell IPL 2023:आज के मैच आरसीबी के खिलाफ सुनील नारायण और आंद्रे रसेल ने बल्ले से कारनामा नहीं कर सके। नारायण को एक गेंद खेलने को मिला और जीरो पर नाबाद रहे और रसेल जीरो पर आउट हुए।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 6, 2023 10:07 PM2023-04-06T22:07:11+5:302023-04-06T22:08:47+5:30

Sunil Narine-Andre Russell IPL 2023 Sunil Narine wickets virat kohli runs 0 Andre Russell 0 out fans upset Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore | Sunil Narine-Andre Russell IPL 2023: ऐतिहासिक मैच में नारायण जीरो पर रहे नाबाद और रसेल जीरो पर आउट, बल्ले से किया निराश, फैंस दुखी

वेस्टइंडीज के दोनों खिलाड़ी कई साल से केकेआर के लिए खेल रहे हैं।

googleNewsNext
Highlightsसुनील नारायण ने 150 मैच में 1032 रन बनाए और 154 विकेट अपने नाम किया है।  आंद्रे रसेल ने 2070 रन पूरे किए और 89 विकेट अपने नाम किया है।वेस्टइंडीज के दोनों खिलाड़ी कई साल से केकेआर के लिए खेल रहे हैं।

Sunil Narine-Andre Russell IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) दो स्टार खिलाड़ी सुनील नारायण ने 150वां और आंद्रे रसेल ने 100वां मैच खेला कर इतिहास रच दिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ धमाल किया। 

हालांकि आज के मैच आरसीबी के खिलाफ सुनील नारायण और आंद्रे रसेल ने बल्ले से कारनामा नहीं कर सके। नारायण को एक गेंद खेलने को मिला और जीरो पर नाबाद रहे और रसेल एक गेंद में जीरो पर आउट हुए। ऐतिहासिक मैच में फैंस को निराश किया। 

सुनील नारायण ने 150 मैच में 1032 रन बनाए और 154 विकेट अपने नाम किया है। आंद्रे रसेल ने 2070 रन पूरे किए और 89 विकेट अपने नाम किया है। वेस्टइंडीज के दोनों खिलाड़ी कई साल से केकेआर के लिए खेल रहे हैं। फैंस को गेंदबाजी में कारनामा करने की उम्मीद है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने रहमनुल्लाह गुरबाज (57 रन) के बाद शार्दुल ठाकुर (68 रन) की तेज अर्धशतकीय पारी और रिंकु सिंह (46 रन) के साथ छठे विकेट के लिए उनकी 103 रन की साझेदारी के दम पर गुरूवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ सात विकेट पर 204 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

केकेआर का 12वें ओवर में स्कोर पांच विकेट पर 89 रन था जिसके बाद ठाकुर और रिंकु ने 47 गेंद में छठे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी कर टीम को 200 रन के करीब पहुंचाया। ठाकुर ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए अपनी 29 गेंद की पारी में नौ चौके और तीन छक्के जड़े और आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक लगाया।

इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा केकेआर का कोई भी खिलाड़ी दोहरे अंक तक नहीं पहुंचा। गुरबाज 44 गेंद का सामना किया जिसमें छह चौके और तीन छक्के जड़े थे। रिंकु ने भी ठाकुर का अच्छा साथ निभाते हुए 33 गेंद में दो चौके और तीन छक्के लगाये जिसमें 101 मीटर लंबा छक्का भी शामिल रहा।

आरसीबी के लिए डेविड विली (एक मेडन, 16 रन देकर दो विकेट) और कर्ण शर्मा (26 रन देकर दो विकेट) ने एक ओवर में केकेआर को दोहरे झटके दिए लेकिन टीम के गेंदबाज ठाकुर की पारी पर लगाम नहीं कस सके। बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद गुरबाज और वेंकटेश अय्यर (03) अपने घरेलू मैदान पर पारी का आगाज करने उतरे।

बालीवुड स्टार और केकेआर के सह मालिक शाहरुख खान भी अपनी टीम के प्रोत्साहन के लिए खचाखच भरे ईडन गार्डन्स स्टेडियम में मौजूद थे। गुरबाज ने तेज बल्लेबाजी करने की कोशिश में मोहम्मद सिराज (44 रन देकर एक विकेट) पर तीसरे ओवर में दो चौके जड़े जिससे टीम के स्कोर में 14 रन का इजाफा हुआ।

पर अपने पहले ओवर में केवल दो रन देने वाले विली ने अगले ओवर में एक खूबसूरत गेंद पर खराब फॉर्म में चल रहे अय्यर को बोल्ड कर घरेलू टीम को पहला झटका दिया और अगली ही गेंद पर क्रीज पर उतरे मंदीप सिंह के स्टंप उखाड़ दिये। यह ओवर मेडन रहा जो टी20 क्रिकेट में विरले ही दिखता है।

कप्तान नीतिश राणा क्रीज पर उतरे। गुरबाज ने इस दोहरे झटकों का कोई दबाव नहीं लिया और पांचवें ओवर में आकाशदीप (दो ओवर में 30 रन) पर फाइन लेग पर एक छक्के और एक चौके से 15 रन जोड़े। पावरप्ले में टीम ने दो विकेट गंवाकर 47 रन बना लिये थे। राणा भी चलते बने, उन्हें माइकल ब्रेसवेल (तीन ओवर में 34 रन देकर एक विकेट) ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया।

केकेआर ने इसी ओवर में 50 रन पूरे किये। गुरबाज ने जिम्मेदारी से खेलते हुए नौंवे ओवर में ब्रेसवेल पर लांग आन में छक्का और डीप मिडविकेट पर चौका जड़ा। उन्होंने कर्ण शर्मा पर स्वीप शॉट पर छक्का जड़कर 38 गेंद में छह चौके और तीन छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया। केकेआर का स्कोर 10 ओवर के बाद तीन ओवर में 79 रन था।

टीम की उम्मीदें गुरबाज पर टिकी थीं। पर कर्ण शर्मा ने अगले ओवर में केकेआर को दो झटके दे दिए जिससे मैच का रुख बदल गया। पहले गुरबाज उनकी गेंद पर शार्ट थर्ड मैन पर आकाशदीप के हाथों कैच आउट हुए और अगली गेद पर आंद्र रसेल लांग ऑफ पर विराट कोहली को आसान कैच देकर पवेलियन पहुंच गये।

ठाकुर ने आते ही आक्रामकता बरती। उन्होंने आकाशदीप पर दो चौके और एक छक्के से 13वें ओवर में 19 रन जुटाये और इस दौरान केकेआर ने 100 रन पूरे किये। ठाकुर ने ब्रेसवेल पर लगाकार दो छक्के जड़े जिससे उनके और रिंकु के बीच 21 गेंद में 50 रन की साझेदारी भी पूरी हुई।

ठाकुर ने हर्षल पटेल (तीन ओवर में 38 रन देकर एक विकेट) पर चौका जड़कर आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक लगाया और 20 गेंद में छह चौके और तीन छक्के से 51 रन बनाकर वह इस सत्र में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने के मामले में जोस बटलर (20 गेंद) के साथ शामिल हो गये। फिर ठाकुर और रिंकू की बदौलत टीम ने अंतिम पांच ओवर में 64 रन जोड़े और दो विकेट गंवाये।

Open in app