ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों पर बरसे सुनील गावस्कर, कहा- हमारी ईमानदारी पर संदेह न करें

सुनील गावस्कर इस बात से नाराज थे कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों ने भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ में इस्तेमाल की जा रही पिचों के बारे में क्या कहा।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 10, 2023 09:38 AM2023-03-10T09:38:42+5:302023-03-10T09:48:24+5:30

Sunil Gavaskar Slams Australian Media And Ex-Cricketers | ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों पर बरसे सुनील गावस्कर, कहा- हमारी ईमानदारी पर संदेह न करें

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है।सुनील गावस्कर ने इसपर नाराजगी व्यक्त की कि कैसे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में इस्तेमाल की जा रही पिचों पर रिपोर्ट पेश की।सुनील गावस्कर ने दोनों पक्षों के लिए पिच के समान होने और दोनों टीमों के खिलाड़ियों को अलग-अलग मौकों पर समर्थन मिलने के बारे में भी बात की।

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने इस बात पर नाराजगी व्यक्त की कि कैसे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में इस्तेमाल की जा रही पिचों पर रिपोर्ट पेश की और कुछ पूर्व खिलाड़ियों पर टिप्पणी करने का आरोप भी लगाया।

काफी निराश हैं सुनील गावस्कर

ऑस्ट्रेलिया के विभिन्न पूर्व क्रिकेटर अब तक श्रृंखला में उपयोग की जाने वाली पिच के बारे में लगातार बात करते रहे हैं और ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने हमेशा नकारात्मक रिपोर्ट पेश की है। नागपुर की पिच को 'ढोंगी' कहने से लेकर भारत पर 'पिच डॉक्टरिंग' का आरोप लगाने तक, आरोपों की फेहरिस्त लंबी है और इसने सुनील गावस्कर को काफी निराश किया है।

इंडिया टुडे से बात करते हुए गावस्कर ने कहा, "स्टीव स्मिथ ने वास्तव में कहा है कि उन्हें भारत में खेलने और कप्तानी करने में मजा आता है क्योंकि हर डिलीवरी एक चुनौती है, हर ओवर में चीजें बहुत जल्दी बदल सकती हैं। मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने कुछ नहीं कहा लेकिन कुछ पूर्व खिलाड़ियों की ओर से जो शोर आ रहा है, वह थोड़ा परेशान करने वाला है।" 

सुनील गावस्कर ने कही ये बात

उन्होंने आगे कहा, "यह देखते हुए कि हम भारत-ऑस्ट्रेलिया की दोस्ती के 75 साल के युग में प्रवेश कर रहे हैं, ऑस्ट्रेलिया के कुछ पूर्व खिलाड़ी ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं कर पाए जो काफी अच्छे नहीं हैं।" सुनील गावस्कर ने दोनों पक्षों के लिए पिच के समान होने और दोनों टीमों के खिलाड़ियों को अलग-अलग मौकों पर समर्थन मिलने के बारे में भी बात की।

उन्होंने कहा, "पिच दोनों के लिए एक जैसी थी। खेलो और स्वीकार करो कि जब तुम विदेश आओगे तो तुम्हें घर जैसी पिचें नहीं मिलेंगी, लेकिन भारतीयों की सत्यनिष्ठा पर संदेह करते हुए छल कपट जैसे शब्दों का प्रयोग मत करो। सत्यनिष्ठा और ईमानदारी पर किसी देश का एकाधिकार नहीं हो सकता, इसे बिल्कुल सीधा समझ लें। मैं बहुत गर्वित भारतीय हूं। जब कोई भारतीयों और मुझ पर संदेह करेगा, तो मैं अपने मन की बात कह दूंगा।"

Open in app