कोहली और रोहित शर्मा का विकेट लेकर गदगद हैं श्रीलंकाई स्पिन गेंदबाज दुनिथ वेलालगे, जानिए क्या कहा

मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए दुनिथ वेलालगे ने कहा कि मेरे लिए विराट कोहली नंबर एक बल्लेबाज हैं। मैं बहुत खुश हूं कि मैंने उन दोनों (कोहली और रोहित) के बड़े विकेट लिए। उन्होंने बल्लेबाजी में भी प्रभाव छोड़ा तथा 46 गेंद पर 42 रन बनाए।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 13, 2023 03:06 PM2023-09-13T15:06:07+5:302023-09-13T15:07:35+5:30

Sri Lankan spin bowler Dunith Velalage is happy after taking the wickets of Kohli and Rohit Sharma | कोहली और रोहित शर्मा का विकेट लेकर गदगद हैं श्रीलंकाई स्पिन गेंदबाज दुनिथ वेलालगे, जानिए क्या कहा

वेलालगे ने 40 रन देकर पांच विकेट लिए

googleNewsNext
Highlightsदुनिथ वेलालगे ने भारत के टॉप ऑर्डर को झकझोर दिया थाकहा- विराट कोहली और रोहित शर्मा के बड़े विकेट लेकर बहुत खुशी मिलीवेलालगे ने 40 रन देकर पांच विकेट लिए

India vs Sri Lanka: एशिया कप सुपर-4 मुकाबले में श्रीलंकाई स्पिन गेंदबाज दुनिथ वेलालगे ने भारत के टॉप ऑर्डर को झकझोर दिया। वेलालगे ने रोहित शर्मा और शुभमन गिल को बोल्ड किया और कोहली और केएल राहुल को कैच आउट किया। बाएं हाथ के स्पिनर डुनिथ वेलालगे ने मैच में 5 विकेट लिए।  वेलालगे ने तकनीकी रूप से दुनिया के सबसे बेहतरीन माने जाने वाले बल्लेबाजों को आउट किया। इससे वह बेहद खुश हैं।

भारत के शीर्ष क्रम को झकझोरने वाले  स्पिनर डुनिथ वेलालगे ने मैच के बाद कहा कि उन्हें विराट कोहली और रोहित शर्मा के बड़े विकेट लेकर बहुत खुशी मिली। वेलालगे ने 40 रन देकर पांच विकेट लिए जिससे श्रीलंका ने भारत को 213 रन पर समेट दिया था। 

 भारत ने हालांकि श्रीलंका को 172 रन पर आउट करके 41 रन से जीत दर्ज की और एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की की। वेलालगे ने कोहली और रोहित के अलावा हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल और केएल राहुल के विकेट लिए।

मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए दुनिथ वेलालगे ने कहा, "मेरे लिए विराट कोहली नंबर एक बल्लेबाज हैं। मैं बहुत खुश हूं कि मैंने उन दोनों (कोहली और रोहित) के बड़े विकेट लिए। मैंने अपने ‘बेसिक्स’ और खुद पर भरोसा रखा। भारत ने बहुत अच्छी शुरुआत की थी और उसके बल्लेबाज क्रीज पर पांव जमा चुके थे। मैंने केवल विकेट टु विकेट गेंदबाजी करने पर ध्यान दिया। हमने तीन ओवरों में तीन विकेट हासिल करके भारत को दबाव में ला दिया था।"

सिर्फ गेंदबाजी ही नहीं बल्कि बल्लेबाजी में भी दुनिथ वेलालगे ने अपना जलवा दिखाया और एक समय भारत और जीत के बीच अड़ गए थे। उन्होंने बल्लेबाजी में भी प्रभाव छोड़ा तथा 46 गेंद पर 42 रन बनाए। उन्होंने धनंजय डिसिल्वा के साथ सातवें विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी करके श्रीलंका की उम्मीद जगा दी थी। 

बल्लेबाजी पर बात करते हुए वेलालगे ने कहा कि  मैंने केवल उनका साथ देने का प्रयास किया। हम किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते थे। हमारी रणनीति भारत के स्कोर के करीब पहुंचना था। हालांकि वेलालगे को उम्मीद है कि उनकी टीम फाइनल में जगह बनाने में सफल रहेगी। उन्होंने कहा कि हमने अभी तक जो चार मैच खेले हैं उनमें से तीन में जीत दर्ज की है। अच्छी बात यह है कि हमें अभी एक और मैच खेलना है। हमारे पास फाइनल में जगह बनाने का एक और मौका है और उम्मीद है कि हम इस मैच में जीत दर्ज करने में सफल रहेंगे।

बता दें कि श्रीलंका को अब गुरुवार को पाकिस्तान का सामना करना है जिसमें जीत दर्ज करने वाली टीम 17 सितंबर को होने वाले फाइनल में भारत से भिड़ेगी।

Open in app