SA Vs PAK 2nd Test: मोहम्मद आमिर ने जब अपनी गेंदबाजी से तोड़ दिया लेग स्टंप, देखिए वीडियो

सेंचुरियरन टेस्ट से टीम में वापसी करने वाले पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पहले टेस्ट में 4 विकेट हासिल किये थे।

By विनीत कुमार | Published: January 06, 2019 10:23 AM

Open in App

पिछले कुछ समय से बाहर चल रहे और दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच जारी टेस्ट सीरीज से क्रिकेट के मैदान में वापसी करने वाले तेज मोहम्मद आमिर एक बार फिर चर्चा में है। सेंचुरियरन टेस्ट से टीम में वापसी करने वाले पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पहले टेस्ट में 4 विकेट हासिल किये थे। हालांकि, पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था।

बहरहाल, केपटाउन में दूसरे मैच के तीसरे दिन एक दिलचस्प वाकया देखने को मिला। इस मैच में भी चार विकेट ले चुके मोहम्मद आमिर ने वर्नोन फिलैंडर को बोल्ड किया। आमिर की गेंद लेग स्टंप पर लगी और अगले ही पल विकेट दो टुकड़ों में बंट गया। देखिये वीडियो...

वैसे इस मैच में भी पाकिस्तान हार के करीब है। दक्षिण अफ्रीका को इस मैच के चौथे दिन जीत के लिए केवल 41 रनों की दरकार है। खेल के तीसरे दिन 6 विकेट पर 382 रनों से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम 431 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और उसे पाकिस्तान पर 254 रनों की बढ़त मिली। इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन (85/4) और कगिसो रबादा (61/4) की बदौलत मेजबान टीम ने पाकिस्तान को तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में केवल 294 रनों पर समेट दिया। 

पाकिस्तान की ओर से दूसरी पारी में अशद शफिक (88) और बाबर आजम (72) ने अहम पारियां खेली। शान मसूद ने भी 61 रन बनाये। पाकिस्तान पहली पारी में केवल 177 रन बना सका था।

दक्षिण अफ्रीका तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर 1-0 से आगे है। दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट 6 विकेट से जीता था। सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट जोहान्सबर्ग में 11 जनवरी से खेला जाना है।

टॅग्स :वर्नोन फिलैंडरपाकिस्तानडेल स्टेन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या